July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अब टीवी देखा, कैरम खेला या गाना सुना तो  ‘फतवा गैंग’ से खैर नहीं, सजा का फरमान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

देश पर चाहे गणतंत्र हो लेकिन कुछ जगह ऐसे हैं जहाँ आज भी धर्म के नाम पर फतवे का राज है। दरअसल देश में उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल तक ‘फतवा गैंग’ का राज है। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सामने आया मामला तो एहि साबित करता है।

यहां अब टीवी देखने, कैरम खेलने पर फतवा जारी हुआ है। इसी के साथ मोबाइल और कंप्यूटर से गाना सुनने को लेकर भी फतवा जारी हुआ है। इस फरमान को नहीं मानने वालों पर सजा और जुर्माना लगाया जाएगा। फतवे में सूचना देने वाले लोगों को इनाम देने का भी जिक्र है। गांव वालों को नियम मानने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

यहां तक कि पुरे गांव में इससे जुड़े पर्चे और पोस्टर बांटे गए। वहीं गांव वालों ने फतवे पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वो इस फरमान को नहीं मानेंगे। लेकिन पुलिस ने फिलहाल इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।

एक मौलाना ने मुस्लिम समाज में देहदान किए जाने के खिलाफ फतवा जारी किया था। वहीं मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों को अपनी या परिवार की फोटो सोशल मीडिया पर नहीं पोस्ट करने का फतवा भी जारी हो चुका है। मुस्लिम महिलाओं के नाखून पर नेल पॉलिस को भी गैर इस्लामी बताते हुए भी फतवा जारी हुआ था। गौरतलब है कि यूपी का दारुल उलूम महिलाओं से जुड़ी कई आदतों के खिलाफ फतवा जारी कर चुका है।

Related Posts