May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

सेब बेचने से ही गई सभी की नौकरी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

देश विदेश में हमें कई ऐसे किस्से सुनने को मिलते हैं जिन्हें सुनकर हम हैरान रह जाते हैं। अजीब घटनाएं होती ही रहती हैं और चौंका देने वाले मामले सामने आते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। ये मामला कुछ ऐसा है कि एक ऑफिस से कर्मचारियों को एक ही साथ बाहर निकाल दिया गया। इसका कारण बहुत अजीब हो सकता है जिसके और साधारण भी हो सकता है। आइये जानते हैं उसके बारे में।

दरअसल, ये मामला क्यूबा का है जहां के एक सुपरमार्केट में एक साथ कई सारे स्टाफ को बाहर कर दिया गया। कर्मचारियों को एक साथ इसलिए बाहर कर दिया क्योंकि उन्होंने एक ही शख्स को 15,000 सेब बेच दिए वो भी उस स्थिति में जब वहां पर फलों की कमी हो रही है। हवाना के सुपरमार्केट में एक पत्रकार ने सुपरमार्केट में फलों को बेचते देखा था जिस पर उन्होंने एक लेख भी लिख दिया। इस ब्लॉग के ज़रिये जब बात सामने आई तो उन कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया।

वहीं अपने ब्लॉग में पत्रकार ने लिखा था कि सिर्फ एक ही ग्राहक को 100-100 सेबों से भरे 150 केस बेच दिए गए दूसरी ओर ग्राहक ने एक सेब का 45 सेंट चुकाया है।  ऐसी स्थिति में अगर सुपरमार्केट के लोग फलों को बेचेंगे तो सवाल उठेंगे। आपको बता दें, क्यूबा में ये बड़ी बात नहीं है कि जब फलों की और दूध की कमी हुई हो. इसके लिए पहले से ही व्यापारी स्टॉक रख लेते हैं जो बाद में काम आता है।

Related Posts