July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

दिनभर में 100 से ज्यादा बार उल्टी करती है ये महिला, वजह होश उड़ा देने वाली

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

ज के समय में तो दुनियाभर में लोगों को ना जाने इतनी अजीबोगरीब होती जा रही है जिसके बारे में कभी किसी ने सोचा नहीं होगा. कई लोगों को दुनियाभर में ऐसी दुर्लभ बीमारी है जिसके बारे में शायद ही आपने कभी सुना हो. हम आपको आज एक ऐसी ही बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर यक़ीनन आप भी हैरान हो जाएंगे.

हाल ही में ऐसा सुनने में आया है कि एक महिला को ऐसी दुर्लभ बीमारी है जिसके कारण वो दिनभर में करीब 100 से ज्यादा बार उल्टियां करती है. जी हाँ… सुनकर हो गए ना आप भी हैरान. कई लोगों को दुनियाभर में ऐसी दुर्लभ बीमारी है जिसके बारे में शायद ही आपने कभी सुना हो. जब इस महिला ने अपनी अजीब बीमारी के बारे में डॉक्टर्स को बताया तो उन्होंने अपनी जांच के दौरान ये पाया कि रेबेका को रेयर कंडीशन साइक्लिकल वोमेटिंग सिंड्रोम हो गया है.

आपको बता दें ये बीमारी 25 हजार में से एक इंसान को होती है. डॉक्टर्स का ऐसा मानना है कि आमतौर पर ये इंफेक्शन बच्चों को होता है लेकिन ये उम्र के साथ-साथ डेवलप हो जाता है. इस कंडीशन के होने के बाद रेबेका बहुत कमजोर हो गई थी और दिनभर सोफे पर ही सोई रहती थी. हालाँकि वो कई बार इस कंडीशन से उभरने के लिए सर्जरी भी करवा चुकी है. महिला ने ये सर्जरी जर्मनी में करवाई है. सर्जरी के बाद से धीरे-धीरे उनकी ये बीमारी रिकवर हो रही है.

Related Posts