July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारत के खिलाफ चीन रच रहा पाकिस्तान के साथ ये नई साजिश

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

भारत-चीन सीमा पर तनाव के बीच चीन की टैंक वाली चाल का पर्दाफाश हुआ है। सूत्रों के मुताबिक चीन, पाकिस्तान को हथियारों और नई टेक्नोलॉजी देने में जुटा है। चीन VT-4 टैंक की नई टेक्नोलॉजी पाकिस्तान को दे रहा है। करीब 350 से ज्यादा टैंकों को बेहतर करने के लिए इससे जुड़ी आधुनिक टेक्नोलॉजी चीन पाकिस्तान को देगा। करीब 350 से ज्यादा टैंकों को बेहतर करने के लिए इससे जुड़ी आधुनिक टेक्नोलॉजी चीन पाकिस्तान को देगा। वीटी-4 मेन बैटल टैंक है, जिसका इस्तेमाल पीएलए (PLA) करती है।

सूत्रों के मुताबिक, चीनी कंपनी, पाकिस्तान के लिए 120 अल- खालिद-1 टैंक बनाने में मदद कर रहा है। सूत्र ये भी बताते हैं कि पाक की सैन्य ताकत बढ़ाने के लिए चीन हर साल 25 टैंक अल-खालिद-1टैंक पाकिस्तान को तैयार कराने में मदद करेगा। चाइना नॉर्थ इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन पाकिस्तान की T-85 टैंक का अपग्रेडेशन करेगा, इसके लिए पाक और चीन की बड़ी सहमति हो गई है सूत्र बताते हैं कि 90 से ज्यादा तकनीकी रूप से खराब पाकिस्तान के T-85 टैंक की मरम्मत चीन करेगा।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि चीन पाकिस्तान के लिए सिर्फ टैंक अपग्रेडेशन में ही मदद नहीं कर रहा है बल्कि आर्टिलरी को भी बेहतर करने के लिए पूरा मदद कर रहा है। पाकिस्तान के टैंक और आर्टिलरी को बेहतर करके भारत के खिलाफ उकसाने की कोशिश में जुटा हुआ है।

Related Posts