July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

चिठ्ठी से खुला राज : ISI पेड सर्वेंट है हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

तंक की जननी पाकिस्तान का असली चेहरा अब पूरी दुनिया देख चुकी है। उसका हर चल अब उसपर भरी पड़ रहा है। पिछले दिनों पाकिस्तान FATF की मीटिंग से ठीक पहले ने 88 आतंकियों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट के जरिए पाकिस्तान ने ये बतलाने की कोशिश की कि वो आतंक को लेकर कितना गंभीर है। 

लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI का वो लेटर हाथ लगा है, जिससे स्पष्ट होता है कि हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाउद्दीन ISI का अधिकारी है और वह उसके वेतनभोगी कर्मचारी है।

ISI के डायरेक्टर/ कमांडिंग ऑफिसर वजाहत अली खान की ओर से जारी किए गए लेटर में कहा गया है कि हिजबुल चीफ ISI के लिए काम करता है। लेटर में सैयद सलाहउद्दीन की सेक्यूररिटी क्लीयरेंस और कार की डिटेल्स के साथ साथ ये निर्देश भी जारी किया गया है कि सलाहउद्दीन को बेवजह कहीं रोका न जाए।

इन सेवाओं के बदले में ISI ने सैयद सलाउद्दीन को निर्देश दे रखा है कि वह चीन के खिलाफ जम्मू कश्मीर में होने वाले प्रदर्शनों पर आतंकी हमले करवाए।  ISI के निर्देश पर पिछले दिनों उत्तरी कश्मीर में चीन के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनो पर हिजबुल मुजाहिदीन ने आतंकी हमले की साजिश रची थी। हिजबुल के निशाने पर जम्मू कश्मीर के बीजेपी नेता भी है।

Related Posts