July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

यहां बिल्लियों के पास है सरकारी नौकरी और इंसान हैं बेरोजगार

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ज के इस कोरोना महामारी के युग में बेरोजगारी मुँह फाडे कड़ी है। नौकरी आसानी से किसी को भी नहीं मिलती और बात करें सरकारी नौकरी की तो ये और भी मुश्किल काम है। अक्सर ये देखा जाता है कि नौकरी के लिए इंसान को कई जगह भटकना पड़ता है तब जा कर ये नौकरी मिलती है।  लेकिन एक जगह ऐसी है  जहां पर जानवर सरकारी नौकरी कर रहे हैं। ये सुनकर आपको हैरानी तो हुई होगी लेकिन ये बात सच भी है। जी हाँ, यहां पर कोई और नहीं बल्कि बिल्लियों को मिल रही है सरकारी नौकरी और इंसान बेरोजगार घूम रहे है।

दरअसल, चूहों से भारत ही नहीं विकसित देश भी परेशान हैं। ब्रिटिश सरकार ने तो कैबिनेट कार्यालय से चूहों को भगाने के लिए बाकायदा दो बिल्लियों की नियुक्ति की है। कैबिनेट के डाउनिंग स्ट्रीट स्थित ऑफिस में चूहों ने उत्पात मचा रखा है। चूहों से मुकाबले के लिए सरकार ने इवी और ऑसी नामक दो बिल्लियों को नियुक्त किया है. दोनों को सेलिया हैमंड एनिमल ट्रस्ट से यहां लाया गया है।

आपको बता दें, इवी का नाम लोकसेवा की पहली महिला स्थायी सचिव डैम इवलिन शार्प के नाम पर रखा गया है। जबकि ऑसी का नामकरण शीर्ष सिविल सर्वेंट ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर किया गया है। उन्हें संसदीय प्रक्रिया में महारत हासिल है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश सरकार के कई कार्यालयों में चूहों से निपटने के लिए बिल्लियों को तैनात किया गया है।

Related Posts