July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

चीन की क्रूरता, लोगों को जबरदस्ती लगा रहा अप्रमाणित कोरोना टिका  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

चीन का क्रूरता और लापरवाही के बार फिर सामने आई है। चीन में बड़े पैमाने पर लोगों को ऐसी कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये जा रहे हैं जिसे अब तक सुरक्षित घोषित नहीं किया गया है। यानी कम्युनिस्ट सरकार जानबूझकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है।

सरकारी कंपनियों के अधिकारी-कर्मचारियों, श्रमिकों, वैक्सीन कंपनी के कर्मियों, शिक्षक, सुपरमार्केट स्टाफ और जोखिम भरे क्षेत्रों में यात्रा करने वालों को टीके लगाये जा रहे हैं। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि चीन की यह कोरोना वैक्सीन वैश्विक स्तर पर अभी भी प्रमाणित (Unproven COVID-19 Vaccine) नहीं हो पाई है। इसके बावजूद हजारों लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर लोगों को वैक्सीन लगाने की योजना बनाई है. ऑस्ट्रेलिया के मर्डोक चिल्ड्रन्स रिसर्च इंस्टीट्यूट के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. किम मुलहोलैंड ने कहा कि यह बेहद खतरनाक हो सकता है। मुझे चीनी कर्मचारियों की चिंता है, वह चाहकर भी वैक्सीन लेने से इंकार नहीं कर सकते।

कंपनियों ने वैक्सीन लेने वाले लोगों से एक गैर-कानूनी समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए भी कहा है, ताकि उन्हें मीडिया से वैक्सीन पर बात करने से रोका जा सके।

Related Posts