September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

PAK की ‘विक्टिम कार्ड’ पॉलिसी की पोल खोलकर भारत ने दिखाया आईना  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

तंकवाद के मुद्दे पर भारत ने एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान का असली चेहरा उजागर कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत ने पाकिस्तान को बेनकाब करते हुए कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने के लिए ‘विक्टिम कार्ड’ खेलता है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी विमर्श आर्यन ने कहा कि जब भी आतंकवाद पर चर्चा होती है, तो इस पर काबू पाने में नाकाम पाकिस्तान विक्टिम कार्ड खेल देता है, ताकि अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान इस वास्तविकता से भटका सके कि वह संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों और आतंकवादी संगठनों का समर्थन कर रहा है और उन्हें शरण दे रहा है।

विमर्श आर्यन ने आतंकवाद के साथ ही अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर भी पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई।  हाल ही में लाहौर के ईसाई व्यक्ति आसिफ परवेज का उदाहरण देते हुए आर्यन ने कहा कि पाकिस्तान में खुलेआम अल्पसंख्यकों पर जुल्म किये जा रहे हैं। मालूम हो कि परवेज को ईश निंदा के तहत मौत की सजा सुनाई गई थी।

पाकिस्तान के सिंध में हिंदू महिला के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की घटना का उल्लेख करते हुए भारतीय राजनयिक ने कहा कि पाकिस्तान में बर्बरता अपने चरम पर है। उन्होंने आगे कहा कि मानवाधिकार को लेकर भारत पर उंगली उठाने से पहले पाकिस्तान को अपने गिरेबां में झांक लेना चाहिए।

Related Posts