June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

बाप रे! इतनी छोटी चॉकलेट के आगे हीरा भी फेल ! कीमत जानकर माथा घूम जाएगा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

चॉकलेट खाना तो हर किसी को पसंद होता है और मार्केट में कई अलग-अलग तरह की चॉकलेट भी मिलती है लेकिन हम आपको आज एक ऐसी चॉकलेट के बारे में बता रहे हैं जो अपनी कीमत के कारण दुनियाभर में मशहूर हैं.

हम आपको आज एक ऐसी छोटी सी चॉकलेट के बारे में बता रहे हैं जिसकी कीमत 6 लाख 18 हजार रूपए है. जी हाँ… सुनकर आप हैरान मत होइए… हम आपको बता दें ये चॉकलेट कोई आम चॉकलेट नहीं बल्कि बेहद खास है. खास बात तो ये है कि लोग इस बेशकीमती चॉकलेट को खाने से ज्यादा देखने के लिए आते हैं. इसके साथ ही इस चॉकलेट के लिए प्रदर्शनी लगाई गई है, जहां लोग भारी तादात में इस लाखों रुपए वाले चॉकलेट को सिर्फ देखने के लिए आ रहे है. आपको भले ही ये सब मजाक लग रहा हो लेकिन ये सच है. ये चॉकलेट दुनिया का अब तक का सबसे महंगी चॉकलेट है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें जिस महँगी चॉकलेट के बारे में हम बात कर रहे हैं वो हीरे की आकार की होती है और इस कीमती चॉकलेट को कुछ बेहतरीन चीजों से मिलाकर बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक इस चॉकलेट को बनाने में दुनिया के सबसे महंगे मसालों का इस्तेमाल किया गया है. इस कीमती चॉकलेट में मेडागास्कर से मंगाई गई व्हाइट ट्रफल, वेनीला और गोल्ड फ्लेक्स का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही चॉकलेट पर 23 कैरेट के सोने की परत लगाई गई है, जो कि इडिबल गोल्ड है. अब तो आपका भी इस चॉकलेट को देखने का और इसे खाने का मन जरूर कर ही रहा होगा.

Related Posts