September 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सड़क पर चारों और बिछ गयी लाश, आत्मघाती धमाकों से काबुल में 30 लोगों के परखच्चे उड़े

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

देखते ही देखते गाड़ियों की आवाज के बदले लोगों की चीखों पुकार से कहार उठा काबुल की सड़क। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज एक बार फिर धमाकों से दहल उठी है। राजधानी में एक शैक्षणिक केंद्र के पास आत्मघाती बम धमाका हुआ। इस धमाके में करीब 30 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जिसमें लगभग 70 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर मिली है।

राजधानी में हुए इस हमले के बारे में अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 18 लोगों की मौत हुई है और 50 घायल है। हमले में हुए घायलों में से 37 लोगों का इलाज काबुल के जिन्ना अस्पताल में हो रहा है।

इसके साथ ही अफगानिस्तान के नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी के मुताबिक, हमलावर शिक्षण संस्थान में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. वहीं शनिवार को हुए इस घटना की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट टेरेरिस्ट ऑर्गेनाइजेशन ने ली है, लेकिन इसके पहले तालिबान ने इस घटना में किसी भी सहभागिता से मना किया था।

इससे पहले अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत नांगरहार में सुरक्षा अभियान के दौरान कम से कम 33 तालिबानी आतंकवादी मार गिराया गया है। साथ ही 5 से ज्यादा घायल हुए हैं। अफगानिस्तान सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Related Posts