July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अब बंगाल राजनीती में नए समीकरण के दौरे पर अमित शाह 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह के बैठक के बाद बंगाल राजनीती में बीजेपी का समीकरण बदलता दिख रहा है। नड्डा नहीं अब खुद अमित शाह बंगाल दौरे पर जाने वाले हैं। साल 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक मामलों का जायजा लेने के लिए 5 नवंबर से पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे। बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि अमित शाह अपने दौरे पर कई संगठनात्मक बैठक करेंगे।

हालांकि इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की 6 नवंबर को पश्चिम बंगाल की निर्धारित यात्रा रद्द हो गई है।

सयंतन बसु ने कहा, ‘उनके पांच नवंबर को मेदिनीपुर जिले का दौरा करने की संभावना है और अगले दिन वह राज्य के पार्टी नेताओं से मिलेंगे। कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है।’ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अमित शाह संगठन के विभिन्न पहलुओं पर गौर करेंगे और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि यात्रा के दौरान अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष जैसे वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बूथ और जिला स्तर के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। हालांकि अमित शाह ने इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के लिए एक डिजिटल रैली को संबोधित किया था।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ राज्य में ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की लगातार आलोचना करते रहे हैं। पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता राज्य में कानून व्यवस्था खराब होने का हवाला देते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग भी कर रहे हैं।

Related Posts