May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बांग्लादेश में एकबार फिर हिंसा के शिकार हिंदु, भीड़ ने जलाएं 10 से ज्यादा घर

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

बांग्लादेश में एक बार फिर अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार का मामला सामने आया है।  यहां पर कट्टरपंथी इस्लामवादियों के एक समूह ने कोमिला जिले में मुरादनगर उपजिला के तहत आने वाले कोरबनपुर गांव में 10 से अधिक हिंदू परिवारों पर हमला किया है।

रिपोर्टों के अनुसार, हिंदू परिवारों के घरों में तोडफ़ोड़ की गई और बाद में उनमें आग लगा दी गई। एक व्यक्ति ने फ्रांस के साथ एकजुटता दिखाने और फेसबुक टिप्पणियों में चार्ली हेब्दो कार्टून पर कुछ टिप्पणी की थी।  व्यक्ति की पहचान शंकर देबनाथ के रूप में की गई है। भीड़ ने स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष बनकुमार शिव के आफिस और घर को भी आग के हवाले कर दिया, इसके साथ ही उस क्षेत्र के अन्य हिंदू परिवारों के घरों को भी जला दिया।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें हिंसक भीड़ को टोपी पहने और लाठी, रॉड और पत्थर बरसाते हुए हिंदू परिवारों के घरों में तोडफ़ोड़ करते देखे जा सकते हैं। ट्विटर उपयोगकर्ता जॉय चक्रवर्ती ने दावा किया है कि पुलिस ने आगजनी करने वालों और उत्पातियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, बल्कि फेसबुक पर टिप्पणियों के कारण दो हिंदुओं को जेल में डाल दिया है।

Related Posts