June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इन लोगों को भूलकर भी परफ्यूम और इत्र का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
स दुनिया के अन्धविश्वास के नाम पर कई सारी कहावते हैं. लेकिन कई ये अन्धविश्वास सच भी साबित हो जाता है. छींक आ जाए तो दो मिनिट रुको, चाय की टोक लगी तो चाय पीकर जाओ ऐसी और भी कई कहावते हैं जिसपर लोग आँख बंद करके विश्वास करते है. लेकिन आज हम आपको परफ्यूम से जुड़ी कुछ बातें बता रहे है. जी हाँ कुछ ऐसी भी कहावते हैं जो परफ्यूम से सम्बंधित रहती हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-

कई बार आप लोग भी शाम के समय में परफ्यूम लगाकर निकलते होंगे तो घर के बड़े-बुजुर्ग कहते होंगे की शाम के समय परफ्यूम लगाकर नहीं निकलना चाहिए क्योकि इस समय बुरी शक्तिया सक्रीय रहती हैं.

ऐसा कहा जाता हैं कि पीरियड्स के दौरान या फिर गर्भवती महिलाओं को परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए. जी हाँ.. और ना ही परफ्यूम लगाकर चौराहे, गार्डन या किसी सुनसान जगह पर जाना चाहिए.

नई दुल्हन या बच्चों को भी परफ्यूम लगाने से मना किया जाता हैं. क्योकि नई दुल्हन और बच्चे दोनों ही खूबसूरत होते हैं और इनपर बुरी शक्तिया बहुत जल्दी ही प्रभावित होती हैं.

ऐसे लोगों को सुंगंधित चीज़ो से दूर रहने की सलाह दी जाती हैं. हालाँकि कुछ लोग इसका पालन भी करते हैं और कुछ इसे अन्धविश्वास भी मानते हैं.

Related Posts