July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

किम जोंग उन की सनक की भेट चढ़े क्वारंटीन कैंप के 4180 सैनिक

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक और सनक का खुलासा हुआ है जिसके शिकार देश के हजारों जवान हो गए। उत्‍तर कोरिया में इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक कोरोना वायरस क्वारंटीन कैंप में हजारों की तादाद में सैनिक मारे गए हैं। दक्षिण कोरिया से आई एक चौंका देने वाली रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

उत्‍तर कोरिया ने आधिकारिक रूप से अभी तक स्‍वीकार नहीं किया है कि देश में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने आया है। उत्‍तर कोरिया ने चीन से लगी अपनी सीमा को बंद कर दिया है और सीमाई इलाकों में लैंड माइन लगा दिया है ताकि कोई भी सीमा को पार न कर सके। डेली एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उत्‍तर कोरिया के कई शहरों और प्रांतों को इस डर से लॉकडाउन कर दिया गया कि वहां भी कोरोना वायरस फैल गया है।

उत्‍तर कोरिया के अधिकारियों ने यह भी कहा कि उन्‍होंने देशभर में क्‍वारंटीन केंद्र बनाए हैं जो आम नागरिकों और सेना दोनों ही के लिए हैं। दक्षिण कोरिया की न्‍यूज वेबसाइट डेली एनके के मुताबिक इन केंद्रों में 4180 उत्‍तर कोरियाई सैनिक मारे गए हैं। इसमें से 2800 सेना के जवान, 920 नौसैनिक और 460 एयरमैन शामिल हैं। सेना के हर ब्रांच के लिए अपना क्‍वारंटीन कैंप है।

सूत्रों ने बताया कि इन कैंपों में करीब 50 हजार जवान रहे।

Related Posts