July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘नए पाकिस्तान’ में लोग भूले सब्जी, 1000 रुपये किलो अदरक

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मरान खान के ‘नए पाकिस्तान’ में महंगाई इस कदर बढ़ गई है लोगों को सब्जी खरीदने से पहले भी सौ बार सोचना पड़ रहा है। रावलपिंडी में एक किलो अदरक 1000 रुपये का बिक रहा है। जबकि शिमला मिर्च की कीमत भी 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक न्यूज चैनल का वीडियो ट्वीट कर पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के लिए इमरान पर निशाना साधा है।

इमरान खान की गलत नीतियों का खामियाजा आवाम को भुगतना पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में सब्जियों की कीमत में अप्रत्याशित तेजी देखने को मिली है। अदरक, शिमला मिर्ची से लेकर सभी सब्जियों के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं. हालांकि, ये बात अलग है कि इमरान सरकार फिर भी अपनी पीठ थपथपा रही है। चीनी के दाम कम करने को सरकार अपनी उपलब्धि करार दे रही है।

चंद रोज पहले इमरान खान ने दावा किया था कि उनके देश में चीनी अब 81 रुपये प्रति किलो बिक रही है। उन्होंने खुद की प्रशंसा करते हुए कहा था कि उनकी सरकार की नीतियों के कारण ही पिछले महीने 102 रुपये किलो बिक रही चीनी की कीमत अब 81 रुपये तक आ गई है। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री ने कीमत कम करने के लिए गठित अपनी टीम की भी तारीफ की थी, लेकिन सब्जियों के बढ़ते मूल्य पर खान खामोश हैं।

पाकिस्तान में इस साल गेहूं की कीमतों ने भी रिकॉर्ड छलांग लगाई है। जिसके चलते कुछ समय पहले आटे को लेकर हाहाकार मचा हुआ था। विशेषज्ञों का कहना है कि इमरान खान की गलत नीतियों के चलते ही देश में महंगाई की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले दिसंबर में गेहूं की कीमत 2000 रुपये प्रति 40 किलो पर पहुंच गई थी, इस साल अक्टूबर में ही यह रिकॉर्ड टूट गया।

Related Posts