July 7, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘दीदी’ का  दामन छोड़ते ही ‘बागी दादा’ को केंद्र का तौफा Z कैटागोरी सुरक्षा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दीदी का साथ छोड़ते ही दादा इतने भीआईपी बन गए की गृह मंत्रालय ने उन्हें z कैटागोरी की सुरक्षा प्रदान कर दी। बंगाल राजनीती में दल बदल का दौर चल रहा है। ईसिस दौर के नेता शुभेंदु अधिकारी को यह सुरक्षा प्रदान की गयी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के बागी नेता शुवेंदु अधिकारी को ‘जेड’ श्रेणी सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है। बता दें कि ममता बनर्जी सरकार के बेहद करीबी रहे शुवेंदु अधिकारी ने हाल ही में विधान सभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक शुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी के करीबी माने जाते थे।  उन्होंने साल 2009 में नंदीग्राम में वाम मोर्चा की सरकार के खिलाफ भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में ममता बनर्जी की मदद की थी, जिसके बाद टीएमसी साल 2011 में पश्चिम बंगाल की सत्ता में आई थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, “केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श से शुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई और उन्हें पश्चिम बंगाल में बुलेटप्रूफ वाहन के साथ ‘जेड’ श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा कवर प्रदान करने का निर्णय लिया गया।’ एमएचए ने बताया कि पश्चिम बंगाल के अलावा अन्य राज्यों में शुवेंदु अधिकारी को वाई प्लस श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा कवर दिया जाएगा।

Related Posts