July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

गंगाजल से ज्यादा शुद्ध ताड़ी पिये कोरोना भगाये : राजभर

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

हुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने बलिया में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचना है तो ताड़ी का सेवन करें. साथ ही उन्होंने ताड़ी की तुलना गंगा नदी से कर डाली। राजभर ने कहा कि ताड़ी गंगा जल से भी ज्यादा शुद्ध है। उन्होंने कहा कि राजभर समाज ताड़ी के कारोबार से ही अपने बच्चों का पालन-पोषण करता है. उनकी मानें तो ताड़ी का पेड़ धरती का प्राचीनतम पेड़ है।

ऐसे में इसे पीने से शरीर की इम्युनिटी बढ़ती है, जो शरीर को रोगों से लड़ने की शक्ति मिलती है. ऐसे में इसे पीने से कोरोना नहीं होगा।

राजभर ने यह भी कहा, ‘ताड़ी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है और इसकी एक-एक बूंद गंगा नदी के पानी से भी शुद्ध है।’ दरअसल, बसपा का प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद बलिया में एमएलए उमाशंकर सिंह ने भीम राजभर के लिए अभिनंदन समारोह का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम के दौरान भीम राजभर ने कहा, ‘कोरोना से बचना है को ताड़ी पीजिए. मैं कहता हूं कि ताड़ी पीने से कोरोना नहीं होगा। ताड़ी कोरोना को भी मात देने वाली है।’ वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भीम राजभर के विवादित बयान पर कहा है कि कुछ लोग फिजूल की बातें करके राजभर समुदाय को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन लोगों को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए।

बता दें कि अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड- 19 से 13 और रोगियों की मौत हो गई है।

Related Posts