July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

लो, इन्होनें तो जीते जी देख लिया स्वर्ग !

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मानव में परलोक व् स्वर्ग को लेकर उत्सुकता पुरातन काल से ही रही है. जब से मानव की बुद्धि विकसित हुई है, उसने ये जाने की कोशिश जरूर की है कि उसका निर्माता कौन है, सृष्टि का निर्माता कौन है, वह कहाँ से आया है, क्या इस लोक के अलावा और भी कोई लोक है ? इस तरह की जिज्ञासाओं के कई उत्तर भी मनुष्य को प्राप्त हुए हैं, लेकिन प्रवृत्तिवश मानव सुनी हुई बातों पर नहीं देखे हुए तथ्यों पर विश्वास करता है. लेकिन  दक्षिण अफ्रीका के सिबयुसिसो मैथेम्बू के साथ एक ऐसी अविश्वसनीय घटना घटी है, जो इन रहस्यों के पीछे की तस्वीर बयां करती है.

64 वर्षीय मैथेम्बू का दावा है कि उन्होंने चार बार स्वर्ग की यात्रा की है. उन्होंने बताया कि उन्होंने पहली बार स्वर्ग यात्रा 1998 में की थी, उसके बाद  2004, 2006 और 2008 में भी उन्होंने स्वर्ग की यात्रा की. उनके अनुसार गैब्रिएल नामक एक स्वर्गदूत उनके घर आया था, जो उन्हें स्वर्ग की यात्रा पर ले गया था. अपनी यात्राओं के आधार पर उसने स्वर्ग और वहां के निवासियों का एक मानचित्र भी बनाया है, मैथेम्बू ने कुल 11 स्वर्ग होने का दावा किया है.

यही नहीं मैथेम्बू ने यह भी दावा किया है कि अपनी स्वर्ग यात्रा के दौरान उन्होंने कई देवदूतों को देखा, साथ ही क्रिस्चियनों के आराध्य जीसस क्राइस्ट और उनके पिता, जिन्हे जीसस परमेश्वर कहते हैं उन्हें भी देखा है. एक अख़बार को दिए साक्षात्कार में मैथेम्बू ने ये दावे किए हैं.

Related Posts