July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

शाकाहारी मछली खाना चाहेंगे, चले आइये यहाँ

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

स दुनिया में मछली खाने के कई लोग शौकीन है और जब भी वो फिश खाते हैं तो हमेशा उसके टेस्ट की तारीफ करते हैं. इस तारीफ को सुनकर उस इंसान को तो जरूर जलन होती ही होगी जो वेजिटेरियन यानी शुद्ध शाकाहारी होता है और वो मछली नहीं खा सकता है. लेकिन अब वेजिटेरियन भी मछली खा सकते हैं. जी हां…. क्योकि अब मार्केट में एक ऐसी मछली आ गई है जो शुद्ध शाकाहारी है और इसे हर शाकाहारी इंसान खा सकता है. शायद आपने भी पहली बार ही इस शाकाहारी मछली के बारे में सुना होगा. तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे ये मछली शाकाहारी है?

इन दिनों लंदन के एक रेस्टोरेंट में शाकाहारी मछली परोसी जा रही है. इस रेस्टोरेंट के मालिक का नाम है डैनयिल सटन और उनके रेस्टोरेंट के मेन्यू में फिश, चिप्स से लेकर कॉकटेल तक सब कुछ मिलता है लेकिन ये इस फिश में फिश नहीं होती है. सटन ने अपने रेस्टोरेंट में फिश के साथ चिप्स सर्व करने का एक नया तरीका निकाला है. सटन की इस डिश की दिमांग काफी तेजी से बढ़ती ही जा रही है और इस बारे में कभी उन्होंने सोचा तक नहीं था कि लोगों को उनकी ये डिश इतनी ज्यादा पसंद आएगी.

इस डिश के बारे में बात करते हुए सटन ने बताया कि ‘उन्होंने ये शाकाहारी फिश केले के फूल और समुद्री पौधे सैम्फायर से बनाई है. इसका टेस्ट बिलकुल फिश की तरह ही लगता है लेकिन ये बिलकुल शुद्ध शाकाहारी है. इसे फिश का शेप देने के बाद डीप फ्राई किया जाता है. सिर्फ फिश ही नहीं बल्कि वे अपने रेस्टोरेंट में जापानी आलू के स्टार्च से शाकाहारी झींगा भी बनाते हैं. इस शाकाहारी फिश की दुनियाभर में खूब तरफ हो रही है.

Related Posts