July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इस कारण यहां के लोगों ने छोड़ दिया सेक्स

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दुनिया में  किसी भी जीवों की उत्तपति के लिए सेक्स को बेहद जरूरी है. इसे सही व अनुसाशित तरीके से चलाने के लिए शादी जैसी प्रथा बनाई गई है. सेक्स के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है ना ही इस दुनिया को आगे बढ़ाया जा सकता है. पूरी दुनिया में इस प्रथा माना जाता है और सेक्स किया जाता है ताकि आगे के जीवन की वृद्धि होती रहे. लेकिन इस सब के बीच में एक ऐसा भी देश है जहां शादी और सेक्स का लोग नाम भी नहीं लेते है. जी हाँ, आइये जानते हैं उस देश के बारे में और ऐसा क्यों.

इसके बारे में बता दें कि इसका कारण यह है कि यहां के लोग अपने काम में इतने व्यस्त रहते है कि उनका दिमाग इन चीजों में जाता ही नहीं है. इतना ही नहीं, वह अपने पार्टनर को डेट करने के लिए समय भी नहीं निकाल पाते हैं. लोगों की इस आदत की वजह से पूरा देश इसकी मार झेल रहा है. बता दें ये देश है जापान जहां ऐसे लोगों की तादाद बढ़ रही है जो शादी, सेक्स और प्यार के नाम से दूर रहते है या उन्हें समय ही नही मिलता. इन लोगों का मानना है कि इस तरह के कामों से दूर रह कर काम करने में भी भलाई है.

इस बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि अगर इस और जल्दी ही ध्यान नहीं दिया गया तो यह सभी के लिए समस्या बन सकती है. इसे कारण यहां की आबादी में बड़ी गिरावट भी देखने को मिल सकती है. यह सब केवल सेक्स की रूचि की कमी के कारण हो रहा है. एक शोध के अनुसार सामने आया कि देश के 74 प्रतिशत 20 साल के युवा किसी रिलेशनशिप में नहीं हैं.

साल 1996 में यह आंकड़ा 50 फीसदी था. जो बढकर साल 2015 में 74 प्रतिशत हो गया है. साथ ही यहां पर एक सर्वे किया गया है जिसके अनुसार 20 से 40 साल की उम्र के 7000 लोगों को शामिल किया गया. तो इन लोगों ने बताया कि उन्होंने अभी तक किसी के साथ रिलेशन में नहीं हैं।

Related Posts