July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

बलात्कारियों के लिए नरक है देश 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स:

लात्कार के केस सुनने में आते हैं और ये कोई साधारण गुनाह नहीं है. इसे करने वाले को सजा होती है और हर देश में इसका अलग नियम होते हैं. जी  हाँ, रेप के केस हर देश में हो रहे हैं और सरकार इसके लिए नियम भी बनती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर रेप की अलग अलग और खतरनाक सजा मिलती है. आइये जानते हैं उन देशों के बारे में.

* फ्रांस: फ्रांस में रेप की सजा है कैद. इस कैद में मुजरिम को 15 साल जेल में बिताने होते हैं, मगर यदि पीड़ित व्यक्ति की उम्र 15 साल या उससे कम है, तो इस 15 साल से बढ़ा कर 20 साल भी कर दिया जाता है.

* नीदरलैंड: किसी भी प्रकार का सेक्सुअल उत्पीड़न या जबरन सेक्स, यहां तक की बिना इच्छा के ‘लिप लॉक’ को भी रेप माना जाता है. इस जुर्म के लिए 4 से 15 साल तक की कैद हो सकती है. नीदरलैंड में 18 साल से कम उम्र की वेश्या के साथ की गई जबरदस्ती भी रेप मानी जाती है.

* ग्रीस: ग्रीस में की गई किसी भी प्रकार का शारीरिक शोषण, यौन उत्पीड़न, जान के मारने की धमकी देकर किया गया सेक्स या क्षमता से अधिक सेक्स रेप माना जाता है. अपराधी को कैद की सजी दी जाती है.

* चीन: चीन में रेप की सजा के रूप में ‘कैपिटल पनिशमेंट’ दी जाती है. चीन में इस जुर्म की सजा बड़ी तेजी से दी जाती है.

* अफगानिस्तान: अफगानिस्तान में बलात्कारी के लिए सीधे मौत की सजा ही है. अफगानिस्तान एक मुस्लिम देश है. आरोपी के गुनाह करने के चार दिनों के अंदर ही सिर में गोली मार के मौत दी जाती है.

* साउदी अरब: यहां किसी महिला को बेआबरू करने पर मौत की सजा दी जाती है मगर यह सजा बड़ी दर्दनाक है. यहां रेप के गुनाहार को तब तक पत्थर मारे जाते हैं, जब तक वो मर न जाए.

Related Posts