May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

पानी नहीं बल्कि खून के आंसू रोटा है यह शख्स 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ज तक आपने भी खून के आंसू रोने की सिर्फ कहावत ही सुनी होगी लेकिन हम आपको आज एक ऐसे इंसान के बारे में बता रहे हैं जो असलियत में भी खून के आंसू रोता हैं. जी हाँ… जब भी वो आदमी रोता है उसकी आंखों से खून बहता है. उसकी इस बीमारी ने डॉक्टरों को भी चकित कर दिया है.

इस आदमी की उम्र 22 वर्ष हैं. जब ये आदमी खून के आंसू निकलने के बाद डॉक्टर के पास गया तो उसकी जांच की गई लेकिन उस रिपोर्ट में सबकुछ ठीक आया. डॉक्टरों के अनुसार खून के आंसुओं को चिकिस्ता के क्षेत्र में हेमोलेक्रिया कहा जाता है और इसके बहुत से कारण होते हैं. लेकिन हैरानी वाली बात तो ये है कि इस व्यक्ति को किस कारण से खून के आंसू निकल रहे हैं ये अब तक पता नहीं चल पाया है.

सूत्रों की माने तो बीएमजे केस रिपोर्ट लिखने वाले डॉक्टर का इस बारे में कहना है कि, ‘हेमोलेक्रिया नाम की बीमारी में आदमी की आंखों से पानी की बजाय खून बहता है.’ आपको बता दें इस व्यक्ति को इलाज के लिए पोर्ट ब्लेयर के अंडमान एंड निकोबार आइलैंड इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस लाया गया था. डॉक्टर्स ने बताया कि उस आदमी के शरीर के सभी अंग ठीक से काम कर रहे हैं लेकिन अब तक उसके खून के आंसू की वजह नहीं पता चल पाई.

Related Posts