June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

20 मिनिट इंतजार कराके राज्यपाल को प्लेन से उतरने पर उद्धव सरकार ने किया मजबूर 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स  :
हाराष्ट्र  सरकार और राजभवन के बीच पहले ही तनावपूर्ण रिश्तों में गुरुवार को एक और विवाद खड़ा हो गया। जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्य सरकार के एक विमान से देहरादून जाने वाले थे। 

वे सरकारी चार्टर प्लेन में 20 मिनट तक बैठे इंतजार करते रहे, लेकिन उद्धव ठाकरे नीत राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार ने चार्टर प्लेन की इजाजत नहीं दी। इसके बाद राज्यपाल को विमान से उतरना पड़ा और फिर प्राईवेट एयरलाइंस से टिकट बुक करके मुंबई से देहरादून रवाना हुए। 

सूत्रों के अनुसार एक हफ्ते पहले ही गर्वनर हाउस ने राज्यपाल की देहरादून यात्रा की जानकारी राज्य सरकार को दी थी।  वहीं राज्य सरकार की ओर से इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। माना जा रहा है कि मौजूदा विवाद के बाद विपक्षी बीजेपी और सत्ताधारी एमवीए सरकार के बीच तल्खी और बढ़ सकती है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकारी चार्टर्ड प्लेन के इस्तेमाल की इजाजत मुख्यमंत्री के अंतगर्त आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा दी जाती है। लेकिन विभाग की ओर कोई जानकारी नहीं दी गई। इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी विमान से उतरे और वीआईपी जोन में जाकर बैठ गए। 

Related Posts