September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बाइडेन ने भी तोड़ा पाकिस्तान का भ्रम कहा, ‘हम नहीं बदल रहे कश्मीर नीति को’

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। बाइडेन ने साफ कर दिया है कि कश्मीर को लेकर उनकी नीति में कोई बदलाव नहीं आएगा। पाकिस्तान उम्मीद लगाए बैठा था कि अमेरिका में सत्ता परिवर्तन के बाद जम्मू-कश्मीर को लेकर वॉशिंगटन की नीति में उसके अनुरूप बदलाव आएगा, क्योंकि बाइडेन के रिश्ते पाकिस्तान से अच्छे रहे हैं।  लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक ही झटके में पाकिस्तान की उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन की ओर से कहा गया है कि उसकी जम्मू-कश्मीर संबंधी नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है।  इसके साथ ही अमेरिका ने घाटी में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा की बहाली का स्वागत किया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर को लेकर अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है’।

इससे पहले, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के दक्षिण एवं मध्य एशिया ब्यूरो ने ट्वीट करके जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट सुविधा के बहाल होने का स्वागत किया. ट्वीट में कहा गया है कि भारत के जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट सुविधा बहाल होने का हम स्वागत करते हैं।

Related Posts