July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इस गांव में दूध बेचना तो दूर रखना भी है पाप, जानिए हैरान कर देने वाली वजह

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

इंसान बिना चाय-कॉफी के अपने दिन की शुरुआत नहीं कर सकता है. वहीं हर बात के लिए चाय कफ लगती ही है. सुबह उठते ही हर व्यक्ति को चाय की चुस्की तो चाहिए ही होती हैं. भारत के गांव में दूध की कमी हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता. लेकिन आज हम आपको ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां दूध की कमी की वजह से चाय मिल पाना मुश्किल होता हैं, हांलाकि इस गाँव में कई गाय-भैस हैं. लेकिन सभी को दूध नहीं मिल पाता. अब ऐसा क्यों हैं आइये हम बताते हैं आपको.

बात दें, यह गाँव आगरा से करीब 2 किलोमीटर की दुरी पर बसा हुआ है जिसका नाम कुआं खेड़ा है. यह एक ऐसा गाँव जहाँ पर चाय की एक दुकान भी नहीं है और साथ ही वहां दूध बेचना भी पाप है. जी हाँ, इस गाँव में आपको दूध नहीं मिलेगा और जब दूध नहीं मिलेगा तो चाय तो भूल ही जाइए. गाँव के लोगों का यह मानना है कि अगर कोई गलती से भी गाँव में दूध बेचेगा तो दुःख और मुसीबतों का एक पहाड़ गाँववालों पर टूट पड़ेगा.

यहाँ रहने वालों ने बताया कि पिछले कई सालों से दूध नहीं बेचा जाता है और दूध ना होने की वजह से यहाँ के लोगों ने कभी चाय नहीं पी. सबसे ख़ास बात तो यह है कि यहाँ के हर घर में आपको गाय और भैंस बंधी रहती है. यहाँ पर दूध का लोग घर में इस्तेमाल करते हैं और जो दूध बचता है उसे दूसरे गाँव के लोगों को बिना पैसे के ही दे देते हैं.

Related Posts