July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

valentine स्पेशल  ऐसा देश जहाँ सिर्फ फरवरी नहीं बल्कि हर महीने की 14 तारीख को मनाया जाता है ‘वैलेंटाइन डे’

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दुनियाभर में ‘वैलेंटाइन डे’ 14 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है. इसकी शुरुआत 7 फरवरी से ही हो जाती है. वैलेंटाइन डे आने से एक हफ्ते पहले से ही लोग इसे सेलिब्रेट करना शुरू कर देते हैं. रोज डे, प्रपोज़ डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे और किस डे आने के बाद वैलेंटाइन्स डे मनाया जाता है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहां हर महीने ‘वैलेंटाइन डे’ होता है.

जी हां… इस देश के हर महीने की 14 तारीख को कपल्स वैलेंटाइन डे मनाते हैं. जहां आमतौर पर सभी जगह लड़के लड़कियों को या फिर पति अपनी पत्नी को गिफ्ट देता है वही जिस देश के बारे में हम बात कर रहे हैं वहां पर लड़कियां लड़कों को और पत्नियां अपने पतियों को गिफ्ट देती हैं. जी हां… जिस देश के बारे में हम बता रहे हैं उसका नाम है दक्षिण कोरिया.

दक्षिण कोरिया एक ऐसा देश है जो अपने आप में बड़ा ही अजीबोगरीब है. यहाँ के लोग दुनियाभर के लोगों से बहुत अलग है. यहां की कई ऐसी रोचक बातें है, जो इस देश को दुनिया के बाकी देशों से अलग बनाती हैं. ऐसा कहा जाता है कि इस देश के लोग अंधविश्वासी बहुत होते हैं और वो लोग पूजा-पाठ भी खूब करते हैं. शायद इसीलिए यहां के लोग हर 14 तारीख को रोमांटिक डे मनाते हैं.

Related Posts