May 14, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पीएम इमरान नहीं कालाजादू-जिन्नों के सहारे पाक चला रही बेगम बुशरा !

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की रहस्‍यमय बेगम बुशरा बीबी एक बार फिर से चर्चा में हैं। पाकिस्‍तान सरकार को अपने इशारे से चलाने वाली बुशरा बीबी ने सोमवार को लाहौर के हजरत दाता गंज बख्‍श की दरगाह के पास स्थित पनाहगाह का दौरा किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि लाहौर का यह शेल्‍टर होम मुझे खुश कर देता है। बुशरा बीबी ने पनाहगाह में बनाए जा रहे खाने को खुद ही चखा और उसकी क्‍वालिटी की जांच की। पाकिस्‍तान की प्रथम महिला ने लोगों की श‍िकायतें सुनीं और उनको जल्‍द हल करने का आश्‍वासन दिया। इस दौरान एक सवाल के जवाब में बुशरा बीबी ने इमरान खान की ‘सफलता’ के राज भी दुनिया से साझा किए। इमरान खान की तीसरी बेगम खुद को ‘आध्यात्मिक हीलर’ बताती हैं और काला जादू भी करती हैं।

बुशरा बीबी ने मीडिया से बातचीत में इमरान खान की सफलता के राज बताए। इमरान खान की उपलब्धियों में उनके योगदान के बारे में पूछे जाने पर बुशरा बीबी ने कहा, ‘हर कामयाब इंसान की सफलता के पीछे उसके पत्‍नी का हाथ होता है। ठीक है न? क्‍या यह सही नहीं है? फिर?’

बुशरा बीबी के साथ इस दौरे में उनकी मित्र फराह खान भी थीं। फराह ने पंजाब से सीनेट के लिए महिला सीट से नामांकन दाखिल किया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक फरहत शहजादी उर्फ फराह खान पूर्व जिला काउंसिल चेयरमैन एहसान इकबाल जमील की पत्नी और PML-N MPA चौधरी इकबाल की बहू हैं। फरहत PM इमरान और बुशरा के निकाह में शामिल होने वाले कुछ बेहद खास लोगों में से एक हैं। फराह को टिकट दिए जाने के बाद इमरान खान विवादों में हैं। चुनाव से पहले भाई-भतीजावाद से दूर रहने का वादा करने वाले इमरान खान पर अब पक्षपात करने के आरोप लग रहे हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में इस बात की चर्चा रहती है कि बुशरा ने PTI के अंदर अपना अलग धड़ा बना रखा है। बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनके प्रति वफादारी रखते हैं। इमरान के बारे में भी कहा जाता है कि वह पार्टी के अंदर विरोध के स्वर या महिलाओं की नाराजगी पर बुशरा को आगे कर देते हैं। इसके चलते उन्हें ‘गॉडमदर’ तक का दर्जा दिया गया है। यहां तक कि यह भी कहा जाता है कि पार्टी के सदस्यों की पार्टी से ज्यादा बुशरा के प्रति वफादारी है। दिलचस्प बात यह है कि बुशरा को ‘काला जादू’ करने वाला बताया जाता है। वह खुद को मिस्टिक और आध्यात्मिक हीलर बताती हैं। कहा जाता है कि काफी गुस्से वाली बुशरा ने 20 पाकिस्तानी अधिकारियों का ट्रांसफर सिर्फ इसलिए करा दिया था क्योंकि वह उनके लिए दरवाजा खोलने में देर कर रहे थे। पर्दे में रहने पर उन्‍होंने एक बार सफाई दी थी। बुशरा ने कहा, ‘सिर्फ पर्दा नहीं करने से कोई मॉर्डन नहीं हो सकता। मैं हमेशा पर्दे में रहती हूं और इसके लिए मुझ पर कोई दबाव नहीं है। यह अल्लाह से वास्ता रखने का मेरा अपना तरीका है।’

इससे पहले इमरान खान ने पिछले दिनों अपनी रहस्‍यमय बीबी के साथ अपने संबंधों के बारे में कई खुलासे किए थे। इमरान खान ने कहा था कि उनकी पत्‍नी बहुत बुद्धिमान हैं। इमरान ने कहा कि वह सरकार से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी पत्‍नी के साथ चर्चा करते हैं।

Related Posts