June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाकिस्तान ने रची भारत के खिलाफ नयी साजिश, तैयार की यह  Division

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पिछले दिनों लाइन ऑफ कंट्रोल यानी LoC पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीजफायर के पीछे सबसे बड़ी वजह पाकिस्तान पर बढ़ता अंतरराष्ट्रीय दवाब है. पाकिस्तान के लिए अब खुले तौर पर आतंकियों की मदद करना अब आसान नहीं रहा है लेकिन ऐसा भी नहीं है कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आतंकी साजिश बंद कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, दुनिया की आंखों में धूल झोंकने के लिए पाकिस्तान ने कश्मीर और खालिस्तान के नाम पर एक नई साजिश रचनी शुरू कर दी है. पाकिस्तान ने विदेश मंत्रालय में ‘Strategic Communication Division’ नाम से एक नया विंग बनाया है, जिसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ‘ISI’ ऑपरेट कर रही है.

सुरक्षा एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, Strategic Communication Division के जरिए ISI ने कश्मीर और खालिस्तान पर नई रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इसके जरिए दुनिया को ये दिखाने की कोशिश की जा रही है कि पाकिस्तान कश्मीर पर शांति के जरिए बातचीत का पक्षधर है. जिससे दुनियाभर में अपनी खराब छवि को सुधारा जा सके और FATF की कार्रवाई से बचा जा सके. इसके अलावा चोरी-छिपे आतंकियों और खालिस्तानी गुटों के जरिए भारत पर आतंकी हमले किए जा सकें.

पिछले साल सिंतबर में गठित Strategic Communication Division की कोशिशें रंग लाने लगी हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर पर हाल ही में दिए बयान में कहा कि अगर कश्मीर का मसला बातचीत के जरिए सुलझा लिया जाता है तो दोनों देशों को इसका फायदा होगा. साथ ही अगर शांति होती है तो भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में गरीबी को दूर करने से लेकर बिजनेस बढ़ सकता है.

Related Posts