May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

मामूली काली मिर्च के दाने ऐसे बदल सकते हैं आपकी क़िस्मत

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

काली मिर्च का नाम सुनते ही हम एक तीखे स्वाद का अनुभव करने लगते हैं। अपने खाने को और भी ज़ायकेदार बनाने के लिए हम इसका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि इसके अन्य ऐसे कई फायदे हैं जो आपकी किस्मत बदल सकते हैं। जी हाँ काली मिर्च के कुछ दाने आपका भाग्य पक्ष मज़बूत कर सकते हैं और आपकी समस्याओं का निदान भी कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे काली मिर्च के दाने बना सकता है आपके बिगड़े हुए कामों को।

बुरी नज़र से बचाती है : काली मिर्च हर तरह की बुरी नज़र से खुद को और अपने घर को भी सुरक्षित रखने में काली मिर्च बहुत सहायक है। अगर पहले से ही आपको बुरी नज़र लग गयी है तो उसका भी प्रभाव खत्म हो जाएगा।  इसके लिए आप दीपक जलाकर उसमे काली मिर्च के कुछ दाने डाल दें और फिर उस दीपक को घर के किसी कोने में रख दें।

धन लाभ के लिए : आर्थिक तंगी हमारे सोचने समझने की शक्ति भी खत्म कर देती है। अगर आप इस समस्या से जूझ रहे हैं तो काली मिर्च के कुछ दाने आपकी मदद कर सकते हैं। धन लाभ के लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर आप अपने घर के आस पास के चौराहे पर जाएं। वहां चारों ओर एक एक दाना फेंक दें और पाचंवा दाना ऊपर आकाश की और उछाल दें। इसके पश्चात वापस घर लौटते वक़्त पीछे मुड़कर बिल्कुल भी ना देखें। ऐसा करने से आपको ज़रूर लाभ होगा। ऐसी मान्यता है कि इस प्रक्रिया से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और हमेशा सुख और शान्ति बनी रहती है।

जब किसी ज़रूरी काम से बाहर जाएं : अगर आप अपने किसी ज़रूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो काली मिर्च आपको सफलता ज़रूर दिलाएगी। आपको बस इतना करना है कि घर के मुख्य द्वार पर 5, 7, 11, 21, या 51 काली मिर्च के दाने रखें और उस पर अपना पैर रखकर बाहर निकलें। ऐसा करने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आपका अटका हुआ या अधूरा कार्य भी पूरा हो जाएगा।

शनि दोष से मुक्ति  : जैसा की हम सब जानते हैं कि अगर हमारी कुंडली में शनि कमज़ोर है तो उनकी टेढ़ी नज़र हमारे जीवन को परेशानियों से भर देती है और हमारा जीवन नर्क बन जाता है। लेकिन अगर आप शनि के ख़राब प्रभाव को शांत करना चाहते हैं तो काली मिर्च के कुछ दाने और कुछ पैसे 11, 21, 51 या अपने सामर्थ्य अनुसार एक काले कपड़े में बांधकर रख दें उसके बाद इसे किसी गरीब को दान कर दें। ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होंगे और आपको उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा।

Related Posts