June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

जब हाथ ही बता दे हार्ट अटैक का भविष्य 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
मारे हाथ की रेखाएं हमारे बारे में बहुत कुछ बताती है। हमारे व्यक्तित्व से लेकर आज और आने वाले कल तक से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां हम अपनी हस्त रेखाओं के माध्यम से हासिल कर सकते हैं। आज हम आपको यह जानने में सहायता करेंगे कि व्यक्ति के हाथ में किस प्रकार की हृदय रेखा दिल की बीमारी की तरफ इशारा करती है यानी अगर आपके हाथ में ऐसी ह्रदय रेखा है तो आपको दिल का दौरा पड़ने की पूरी पूरी संभावना है। तो चलिए जानते हैं क्या कहती है ह्रदय रेखा।
टूटी ह्रदय रेखा : यदि आपकी ह्रदय रेखा टूटी है और वह सूर्य रेखा के नीचे है तो आप सावधान हो जाइए क्योंकि यह इस बात की ओर संकेत कर रहा है कि आपको भयंकर दिल का दौरा पड़ सकता है।
ह्रदय रेखा पर काला निशान : अगर किसी व्यक्ति की ह्रदय रेखा पर किसी भी तरह का काला निशान बना है तो इसका अर्थ यह है कि उसे बहुत बड़ा दिल का दौरा पड़ सकता है जिसमें उसकी मृत्यु हो सकती है।
टूटी ह्रदय रेखा : मष्तिस्क रेखा से मिले टूटी हुई ह्रदय रेखा यदि मस्तिष्क रेखा से जा मिले और उसके अंत में क्रॉस का निशान बना हो तो व्यक्ति को कभी भी मस्तिष्क का दौरा पड़ सकता है इसमें व्यक्ति को जान का भी खतरा होता है।
अधूरी ह्रदय रेखा : अगर आपकी ह्रदय रेखा अधूरी है यानि पूरी हुए बिना ही गुरु पर्वत से निकल कर बीच में रुक गयी है तो यह इस बात की ओर इशारा कर रही है कि आपको भविष्य में दिल से जुड़ा कोई भयंकर रोग होने वाला है।
ह्रदय रेखा पर क्रॉस : अगर व्यक्ति की हृदय रेखा टूट रही हो और उस पर क्रॉस या फिर द्वीप का निशान दिखाई पड़े तो इसका मतलब है उसे दिल का दौरा ज़रूर पड़ेगा।
ये रोग भी हो सकते हैं : 
जिस व्यक्ति की ह्रदय रेखा पर तारे का निशान बना हो और वह शनि पर्वत के नीचे हो तो ऐसे में व्यक्ति को उक्त रक्तचाप और गठिया जैसे रोग होने की संभावना होती है।
अगर किसी व्यक्ति की चंद्र पर्वत पर नक्षत्र चिह्न हो तो उसे पेट से संबंधित कोई रोग हो सकता है।
अगर आपकी हृदय रेखा पर शनि के नीचे द्वीप चिह्न है तो आपको रीढ़ की हड्डी से जुड़ी बीमारी होने की संभावना है।
मस्तिष्क रेखा पर मंगल के ठीक पास सफेद रंग का दाग और दोनों हाथों की टूटी हुई ह्रदय रेखा गुर्दे के रोग की तरफ संकेत करती है।
मस्तिष्क रेखा पर शनि क्षेत्र के नीचे ज़ंजीर जैसा कोई निशान बना हो तो व्यक्ति को फेफड़े या गले से जुड़ी बीमारियां होती है।

Related Posts