July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लॉकडाउन तोड़ मुस्कुराने के बदले ले ली जान 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

फिलीपींस में एक व्यक्ति का कोरोना कर्फ्यू तोड़ना पुलिस वालों को इतना नागवार गुजरा, कि उन्होंने उसे 100 दंड बैठक लगाने का आदेश दे दिया और ऑन द स्पॉट सजा देने में वो कामयाब भी रहे। सजा पाने के बाद भी उस आदमी का हौसला नहीं टूटा और वो मुस्कराता रहा, तो पुलिस वालों ने सजा भी तीन गुना बढ़ा दी। उन्होंने उससे तीन सौ बार उठा बैठक कराई और फिर छोड़ दिया। लेकिन जब वो व्यक्ति घर पहुंचा, तो लगातार उसकी तबियत बिगड़ती चली गई और अगले कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई।

फिलीपींस में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त कर्फ्यू लगाया गया है। ये पूरी घटना 1 अप्रैल की है। हालांकि डैरेन पेनारेडोंदो (28) को मजबूरी में घर से बाहर निकलना पड़ा, क्योंकि उनके घर में पानी खत्म हो गया था। ऐसे में वो स्थानीय पुलिस के हत्थे चढ़ गए और फिर उनके साथ पुलिस वालों ने उठा बैठक कराने में जिस अमानवीयता का परिचय दिया, उससे उनकी जान चली गई।

खबर के मुताबिक, फिलीपींस में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से शाम 6 बजे के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। और जो लोग कर्फ्यू का उल्लंघन करते मिल रहे हैं, पुलिस उन्हें ऑन द स्पॉट सजा दे रही है। हालांकि फिलीपींस पुलिस के इस रवैये की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचना हो रही है।

Related Posts