May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

खाना बनाने के बाद चूल्हे पर रख दें सिर्फ ये चीज, चौंका देगा बरकत

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
मतौर पर सभी दिन-रात काम करते हैं और इसी कोशिश में रहते हैं कि उनके घर और काम में बरकत आए। बुरा भाग्य जब पीछे पड़ता है तब इंसान बहुत परेशान हो जाता है लेकिन दिक्कतें तब ज्यादा आती हैं जब वो परेशानियां बढ़ने लगती हैं। हम जो उपाय बताने जा रहे हैं को हर किसी के किचन से जुड़ा है। किचन एक ऐसी जगह है जहां से पूरे परिवार का पेट भरता है और ऐसे में किचन के अंदर की ऊर्जा चाहे वो सकारात्मक हो या नकारात्मक हो, यही पूरे परिवार की मानसिर और आर्थिक स्थिति पर असर डालती है।

हर घरों में रोटी जरूर बनती है और ऐसे में जब आपकी रोटियां पूरी बन जाएं और आप अपना तवा बद करें तो आटे का एक छोटा सा टुकड़ा चपटा करके इस तवे पर रख दीजिए। उस समय तवा गर्म रहेगा इसलिए ये कुछ देर सिक भी जाएगा और इस सिके हुए आटे के टुकड़े को आप अपने गैस के चुल्हे पर भोग के रूप में रख दें। ये भोग आप अपने किचन में घूम रही अच्छी और बुरी शक्तियों को लगाते हैं और इससे वे आपके काम में बाधा नहीं डालती हैं और आपके घऱ में शांति बनी रहती है। ये एक प्रकार से उन शक्तियों के लिए सम्मान प्रकट करना होता है कि आपके इस जेस्चर से वे खुश होती हैं और घर में कोई निगेटिव गतिविधियां नहीं होने देते। इस तरह से किचन में पॉजिटिव माहौल आता है और अन्नपूर्णा मां भी प्रसन्न रहती हैं। इस तरह से आपके घर में बरकत की भी कोई कमी नहीं होती है और घर में अन्न कभी खत्म नहीं होता है।

यहां पर एक बात ध्यान देने वाली ये है कि चूल्हे पर आप जो आटे का टुकड़ा रखते हैं उसे बाद में फेंके नहीं बल्कि किसी जानवर जैसे गाय, कुत्ता या कौवे को खिला दें। इससे अन्न का नुकसान भी नहीं होता है और आपको पुन्य भी मिल जाएगा। जिस दिन आपके घर रोटी नहीं बनती है तो आप चूल्हे पर कोई दूसरी खाने की चीज रख सकते हैं और इसमें कोई भी चीज शामिल हो सकती है। ऐसा आपको सुबह और शाम दोनों समय करना चाहिए इससे आपको जरूर लाभ मिलेगा।

Related Posts