July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सुरक्षाबलों को कोश पछता रही ममता बनर्जी, फंसी कमिशन की नोटिसों की जाल में  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

श्चिम बंगाल में जारी विधान सभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को चुनाव ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए नोटिस जारी किया है.

चुनाव आयोग की ओर से गुरुवार रात जारी नोटिस में कहा गया है कि केंद्रीय बलों के खिलाफ टिप्पणी कर ममता बनर्जी ने भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं का उल्लंघन किया है. मुख्यमंत्री को शनिवार दिन में 11 बजे तक नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है. आयोग ने कहा कि ममता बनर्जी के गलत, भड़काऊ और तीखे बयानों ने चुनावी प्रक्रिया के दौरान केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की गरिमा को गिराने और अपमानित करने का प्रयास किया है.

ममता बनर्जी  ने ट्वीट कर केंद्रीय बलों पर मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया था. उन्होंने लिखा था, ‘केंद्रीय बलों का व्यापक दुरुपयोग बेरोकटोक जारी है. इस मुद्दे को बार-बार उठाने के बावजूद चुनाव आयोग एक मूक दर्शक बना हुआ है, जबकि कई जगहों पर केंद्रीय बलों का दुरुपयोग किया जा रहा है, जो टीएमसी मतदाताओं को खुलेआम डराने और एक पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए कई लोगों को प्रभावित कर रहे हैं.’ इसके अलावा ममता बनर्जी ने कहा, ‘जब तक सीआरपीएफ भाजपा के लिए काम करना बंद नहीं करती, तब तक उसके हस्तक्षेप के खिलाफ बोलती रहूंगी.’

Related Posts