July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बंगाल हिंसा : सुरक्षाबल की फायरिंग में 4 सहित 5 लोगों की मौत से मातम में बदली 4 थे चरण का चुनाव  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

श्चिम बंगाल में चौथे चरण के चुनाव के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की कथित फायरिंग के दौरान चार लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार यह घटना कूचबिहार जिला स्थित सिताल्कुची विधानसभान्तर्गत माथाभंगा ब्लॉक के जोरपट्टी इलाके में हुआ. पुलिस सूत्र ने बताया कि शीतलकुचि में सीआईएसएफ ने अपने ऊपर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए।

इससे पहले कूचबिहार जिले में ही एक मतदान केंद्र के बाहर अज्ञात लोगों ने शनिवार को पहली बार वोट डालने आए एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे भाजपा है, जबकि भगवा पार्टी ने दावा किया कि पीडि़त युवक मतदान केंद्र पर पोलिंग एजेंट था और उसने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आनंद बर्मन नाम के युवक को सिताल्कुची के पठानतुली इलाके में बूथ नंबर 85 के बाहर घसीटकर लाया गया और गोली मार दी गई। इस घटना के बाद तृणमूल और भाजपा समर्थकों में झड़प शुरू हो गई और मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके जाने के कारण कई लोग घायल हो गए।

एक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हमें सूचना मिलते ही पर्यवेक्षक से जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है और हालात के बारे में जानकारी ली है। तृणमूल नेता और नाताबरी निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार रबींद्रनाथ घोष ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे भाजपा कार्यकर्ता हैं।

घोष के दावों को खारिज करते हुए सिताल्कुची से भाजपा के प्रत्याशी बरेन चंद्र बर्मन ने कहा कि मृतक व्यक्ति बूथ पर पार्टी का पोलिंग एजेंट था और इस हत्या के पीछे तृणमूल कार्यकर्ताओं का हाथ है।

दूसरी ओर इसदिन भाजपा के प्रत्यासी बाबुल सुप्रियो, लॉकेट बनर्जी तथा दूसरों को रस्ते में ही हिंसा का सामना करना पड़ा। बाबुल सुप्रियों ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा हार निश्चित जान वे ही यह सब कर रहे हैं।

Related Posts