June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म मनोरंजन

OMG : यह किरदार निभा हर कोई हुआ श्रापित

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड दोनों ही जगहों पर सुपरहीरो की फिल्में बनती हैं। सुपरहीरो जो दुनिया को बुरी शक्तियों से बचाता है। जहां पुराने समय में बुरे लोगों के लिए भगवान धरती पर जन्म लेते थे वहीं अब बदलते समय के साथ जमाना सुपरहीरो का आ गया है। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि टीवी जगत में भी सुपरहीरो को लेकर के कई सीरियल और सीरीज बनती आई हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक सुपरहीरो के किरदार के बारे में बताएंगे जो लोगों का पसंदीदा है। लेकिन अब तक जिस एक्टर ने भी इस किरदार को निभाया है वो या तो बर्बाद हो गया है या फिर इस दुनिया में नहीं है।

सुपरमैन : सुपरमैन जो महज एक कॉमिक्स किरदार नहीं हैं, बल्कि सुपरमैन को लेकर के कई सीरियल और फिल्में भी बन चुकी हैं। बच्चों के फेवरेट सुपरहीरो जो दुनिया को बचाता है। हवा में उड़ता है और उसके पास बहुत सी शक्तियां हैं। सुपरमैन लाल और नीले रंग के कपड़ों में हवा में उड़ने वाला एक किरदार है जो बच्चों के लिए उनका हीरो है।

सुपरमैन की फिल्में बहुत ज्यादा हिट हुई हैं। लेकिन फिल्म के इस किरदार को लेकर एक अफवाह है जो फैली हुई है। जी हां, इसे महज एक इत्तेफाक ही कहेंगे कि जिस भी कलाकार ने हॉलीवुड की इस फिल्म में अभिनय किया है वो या तो बर्बाद हो गया है या फिर वो अब इस दुनिया में नहीं है।

Men of Steel: 11 Actors Who Have Played Superman | Den of Geek

श्रापित है सुपरमैन का किरदार : बता दें कि लोगों का ऐसा मानना है कि यह कैरेक्टर श्रापित है। यही वजह है कि जिसने भी इस किरदार को निभाया उसे अपनी जिंदगी में कुछ भी अच्छा हासिल नहीं हुआ है। तो चलिए अब आपको बताते हैं इस किरदार के पीछे इसके श्रापित कहे जाने की वजह क्या है।

कर्क एलेन  : सुपरमैन फिल्म सबसे पहले साल 1948 में बनी थी। इस फिल्म में सुपरमैन का किरदार कर्क एलेन ने निभाया था। सुपरमैन के किरदार की वजह से वो काफी फेमस हुए थे। हालांकिम, इस फिल्म की वजह से वो काफी फेमस हुए लेकिन इसके बाद उन्हें किसी भी फिल्म में काम नहीं मिला, ऐसा कहा जाता है कि फिल्मों के निर्देशक उनको कोई भी नार्मल सा किरदार देने में घबराते थे। अपनी आत्मकथा में उन्होंने लिखा था कि किस तरह सुपरमैन के किरदार ने उनका जीना मुश्किल कर दिया था।

जॉर्ज रीव्स : वहीं जब यह फिल्म दोबारा बनी तो दूसरी फिल्म में सुपरमैन का किरदार जॉर्ज रीव्स ने निभाया था। लेकिन इस रोल को करने के बाद उन्होंने खुद को गोली मार ली थी। जॉर्ज के इस कदम को उठाने की असल वजह क्या थी इसका पता नहीं लगा। लेकिन उनके इस काम के बाद लोगों का इस अफवाह पर विश्वास सा होने लगा कि असल में यह किरदार श्रापित है, जिस वजह से कोई भी एक्टर इस किरदार को नहीं निभाता था।

क्रिस्टोफर रीव्स : जॉर्ज रीव्स के खुद को गोली मारने के बाद लोगों का विश्वास सा बन गया कि इस किरदार को निभाने वाला बर्बाद हो जाता है, जिस वजह से ये किरदार गर्त में जाने लगा लेकिन फिल्मों में ना सही सुपरमैन ने फिर टीवी जगत में एंट्री की। तीसरी बार इस किरदार को एक्टर क्रिस्टोफर रीव्स ने निभाया था और एक बार फिर से सुपरमैन: द मूवी में अपने किरदार से रातों रात हिट हो गए।

लेकिन इस बार फिर से इस रोल को निभाने वाले अभिनेता के साथ ऐसा कुछ हो गया कि सभी लोग सदमे में आ गए। दरअसल, क्रिस्टोफर रीव्स घुड़सवारी में माहिर थे, लेकिन एक बार घुड़सवारी के दौरान वो घोड़े से गिरकर पैरालाइज्ड हो गए और साल 2004 में उनकी मौत हो गई। इतना ही नहीं सुपरमैन फिल्म में सुपरमैन के पिता का किरदार निभाने वाले मार्लन ब्रैंडो का जीवन भी कठिनाइयों से भरा हुआ रहा।

बता दें कि क्रिस्टोफर रीव्स की वाइफ दाना रीव्स की मौत फेफड़ों के कैंसर से हुई जबकि उन्होंने जीवन में कभी धूम्रपान नहीं किया था, जिसके बाद से लोगों को विश्वास हो गया कि यह किरदार श्रापित है जिसका असर उनकी पत्नी पर भी पड़ा है।

बैंडन रुथ : चौथी बार सुपरमैन का किरदार बैंडन रुथ ने निभाया लेकिन इस किरादर में हमेशा हिट होने वाली फिल्में इस बार घाटे में रही और बंद हो गई। सिर्फ इस किरदार को निभाने वाले लोग नहीं बल्कि जो भी लोग इस किरदार से जुड़े उनकी जिंदगी में कुछ अच्छा नहीं हुआ। जिस वजह से लोग इस किरदार को श्रापित मानते हैं।

हेनरी कैविल  : फिलहाल हेनरी कैविल सुपरमैन का रोल निभा रहे हैं। बता दें कि अब तक हेनरी सुपरमैन की 2 फिल्मों में नजर आ चुके हैं। फिलहाल तो उनकी जिंदगी में कुछ ऐसा नहीं हुआ है। उनकी जिंदगी अच्छी चल रही है और उनका करियर भी। बता दें कि हेनरी कैविल मिशन इम्पॉसिबल में भी नजर आ चुके हैं।

Related Posts