July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

14 हजार करोड़ के भगोड़े को जल्द भारत भेजेगा ब्रिटिश सरकार 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोप नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को मंजूरी मिल गई है। इस बात की जानकारी केंद्रीय जांच ब्यूरो के एक अधिकारी ने दी है। खास बात है कि लंबे समय से ब्रिटेन की अदालत में चल रहे मुकदमे के बाद भारत को सफलता मिली थी। बीते महीने अदालत ने आर्थिक अपराधी मोदी को प्रत्यर्पित किए जाने की मांग को स्वीकार किया था।
ब्रिटेन की अदालत में ये कानूनी लड़ाई करीब 2 साल तक चली थी। रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई के अधिकारी ने जानकारी दी है कि नीरव मोदी को भारत लाने की मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन के गृहमंत्री ने इस बात को मंजूरी दे दी है।
मोदी को जल्द ही भारत लाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. खास बात है कि मोदी के बाद सीबीआई ने उसके भाई निहाल मोदी पर भी शिकंजा कसा था। 11 मई 2020 को लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में पहली बार नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई की गई थी।
मोदी की टीम का नेतृत्व बैरिस्टर क्लेयर मॉन्टोग्मेरी कर रही थीं। उन्होंने भारत के आरोप के बचाव में अदालत में एक बड़ी रक्षा व्यवस्था खड़ी कर दी थी। इसके अलावा कोरोना वायरस के दौर में भी सीबीआई को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

Related Posts