June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

OMG : 15 मिलियन डॉलर का मामूली हथोड़ा, जानिए खासियत

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
मीर बनने के लिए लोग ना जाने क्या क्या करते हैं. कई लोग मेहनत करते हैं तो कुछ लोग गलत रास्ते भी अपना लेते हैं. लेकिन कई लोगों की किस्मत इतनी अच्छी होती है कि वो रातों रात अमीर बन जाते हैं. आज हम ऐसे ही शख्स की बात कर रहे हैं जिसके बारे में बताने जा रहे हैं जो रातों रात अमीर बन गया वो भी सिर्फ एक हथोड़े से. आइये जानते हैं कैसे.

वैसे आज तक हमने जितने भी हथौड़े देखे है वे सभी बहुत ही सामान्य हथौड़े होते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मूल्यवान हथौड़े के बारे में बताने जा रहे है. यह कीमती हथौड़ा ब्रिटेन के रहने वाले एक किसान का बताया जा रहा है जिसने अपना हथौड़ा खेतों में काम के दौरान खो दिया था. इस किसान को अपने हथौड़े से इतना लगाव था कि वह अपने एक पड़ोसी के साथ इसे ढूंढने के निकल गया लेकिन इसी दौरान इनकी किस्मत का दरवाजा भी खुल गया.
आपको बता दें, इन्हें इस हथोड़े का खोजने के दौरान एक बहुत ही बड़ा चाँदी का सिक्का मिला जब इन्होंने इसकी और अन्दर तक खुदाई की तो इन्हें इस जगह पर कई कीमती सिक्के और कीमती गहनें भी मिले. आपको बता दें, इसकी कीमत बताई जा रही है तकरीबन 15 मिलियन डॉलर. इन दोनों इंसानों अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए इन सारी चीजो को ब्रिटिश म्यूजियम को दे दिया इनकी इसी ईमानदारी से खुश होकर इन्हें 2.3 मिलियन डॉलर का इनाम भी दिया गया था.इससे अब ये दोनों बहुत ही ज्यादा खुश है.

Related Posts