July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

मौसी का लेटर पढ़ने की कीमत पिता को जेल जाकर चुकानी पड़ी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
यूं तो पत्रचार की पूरी व्यवस्था पुरानी हो चुकी है और अब जमाना ईमेल, व्हाट्सएप या वीडियो कॉल अदि का आ चुका है. लेकिन हाल ही में पत्र को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो ही जाएंगे. क्योंकि खबर ही कुछ ऐसी है जिसे पढ़कर आपका हैरान होना लाजिमी रहेगा.आपको जानकारी के लिए बता दें कि स्पेन में कोर्ट ने एक पिता को सिर्फ इसलिए दो साल जेल की सजा सुनाई क्योंकि उसने अपने बेटे का खत खोलकर पढ़ लिया था. साथ ही बता दें कि अदालत ने पिता पर 2.33 लाख रुपये का जुर्माना भी ठोंक दिया है. ख़ास बात यह है कि स्पेन की कोर्ट ने 10 साल के बेटे की निजता का उल्लंघन मानते हुए यह सजा सुनाई है.

इस मामले में अभियोजन पक्ष का आरोप था कि पिता ने जिस खत को खोला है दरअसल वह उस खत को खोलने के लिए अधिकृत नहीं थी और इसी कारण कोर्ट ने इसे निजता का उल्लंघन माना और सजा सुना दे गई.
जनकारी के मुताबिक, अभियोजन पक्ष ने कोर्ट में कहा था यह खत लड़के को उसके मौसी द्वारा भेजा गया था और पिता को यह खत खोलने का कोई भी अधिकार नहीं था.

इस मामले में आगे मौसी ने बेटे को बताया था कि साल 2012 में कैसे उसके पिता ने उसकी मां के साथ दुर्व्यहार किया था और बेटे के पास इतने सुबूत थे कि वह पिता के खिलाफ जुर्म साबित कर सकता था. जबकि दूसरी ओर पिता ने अपने बचाव में खत खोलने की कोई भी वजह अब तक नहीं बताई है और बस उन्होंने इस पर कहा कि बेटे की मौसी कैसे उसके खिलाफ बेटे को गवाही देने के लिए भड़का रही है.

Related Posts