July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

कोरोना काल में ऐसे ख़त्म करे बेरोजगारी की परेशानी, कमाए पैसा 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
कोरोना महामारी ने देश की अर्थव्यवस्था के साथ ही लोगों का बजट (Budget) भी बिगाड़ दिया है. कई लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी है तो कई पे कट (Pay Cut Due To Covid) यानी सैलरी में कटौती की समस्या से जूझ रहे हैं. ऐसे में अपना और परिजनों का ध्यान रखने में परेशानी होना स्वाभाविक है. 1 साल से अगर आप बेरोजगार हैं या नई नौकरी  ढूंढने के लिए परेशान हो रहे हैं तो इन तरीकों से ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं.

भारत में बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है. कोरोना संक्रमण की वजह से कई परिवारों में कमाने का जरिया ही खत्म हो गया है. ऐसे में लोग बहुत परेशान हो रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर में नई नौकरी ढूंढ पाना आसान भी नहीं है. ऐसे में ये ऑनलाइन ऑप्शंस आपके बहुत काम आ सकते हैं.

बीते कुछ सालों में ब्लॉगिंग एक बेहतरीन करियर ऑप्शन के तौर पर उभरा है. काफी लोग इससे अच्छी कमाई कर पा रहे हैं. अगर आपके पास लोगों को सिखाने या बताने के लिए कुछ दिलचस्प व मजेदार कहानियां हैं तो आप ब्लॉग लिखकर लाखों रुपये कमा सकते हैं. बस आपको वेबसाइट बनाकर अपने इस ज्ञान को लोगों के साथ बांटना होगा.

आज-कल ब्लॉगिंग के साथ ही व्लॉगिंग  भी काफी लोकप्रिय है. इसमें लोग वीडियो बनाकर यूट्यूब (YouTube) पर शेयर करते हैं. कुछ समय बाद सब्सक्राइबर्स की अच्छी संख्या हो जाने पर यही वीडियो उनकी कमाई का जरिया बन जाते हैं. साथ ही ब्रांड एंडोर्समेंट (Brand Endorsement) भी मिलने लग जाते हैं.

Related Posts