July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

नौ सालों में सिर्फ लडकियां ही लडकियां, मेयर बोले- बेटा पैदा करोगे तो…

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

क्या आपने कभी किसी ऐसे गांव के बारे में सुना है, जहां सिर्फ बेटियां ही पैदा होती हों? जी हां, पोलैंड और चेक रिपब्लिक की सीमा पर एक ऐसा अनोखा गांव है, जहां सिर्फ लड़कियां ही जन्म लेती हैं और इस गांव में पिछले नौ सालों से किसी भी लड़के ने जन्म नहीं लिया है.

इस गांव का नाम है मिजेस्के ओद्रजेनस्की. जहां पर आखिरी बार साल 2010 में एक लड़के का जन्म हुआ था, हालांकि उसके बाद लड़का और उसके परिवार वाले गांव छोड़कर दूसरी जगह चले गएथे. यहां की आबादी फिलहाल 300 के करीब की है, जिसमें लड़कियों और महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा है और लड़के न के बराबर यहां पर है.

गांव में फिलहाल जो सबसे छोटा लड़का है, वह 12 साल है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, यहां लड़कियां तो अक्सर पैदा होती हैं, हालांकि लड़कों का जन्म काफी दुर्लभ है और यही वजह है कि यहां के मेयर रेजमंड फ्रिशको द्वारा यह एलान किया गया है कि जिसके घर बेटा पैदा होगा, उसे इनाम मिलेगा. इस गांव के लोगों की माने तो गांव वालों के मुताबिक, वो इसकी वजह नहीं जानते है कि आखिर क्यों यहां सिर्फ लड़कियां ही पैदा होती हैं. लेकिन पोलैंड की राजधानी वारसॉ के एक विश्वविद्यालय द्वारा इस रहस्य को जानने के लिए रिसर्च शुरू की गई है.

Related Posts