July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

Pakistan में कलाकार को लम्बे बालों ने बना दिया मुजरिम, डाला जेल में 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
किसी को अपने बालों के कारण बार-बार पुलिस की पूछताछ का सामना करना पड़े और यहां तक कि उसे जेल में डाल दिया जाए, ऐसा आपने शायद ही सुना होगा। पाकिस्तान में एक ऐसा मामला सामने आया है। वहां के एक कलाकार अबुजार मधु अपने बालों के चलते अक्‍सर पुलिस के निशाने पर रहते हैं लेकिन इस बार तो उन्‍हें अपनी हेयरस्‍टाइल के कारण जेल की हवा खानी पड़ गई है। हालांकि मधु ने हार नहीं मानी है और कहा है कि मैं अब भी अपनी हेयरस्‍टाइल नहीं बदलूंगा।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्‍मे अबुजार मधु थियेटर आर्टिस्ट हैं और बच्चों को पढ़ाते भी हैं। 5 जून को लाहौर में वे रिक्शे का इंतजार कर रहे थे, तभी उन्‍हें पुलिस ने पकड़ लिया। वाइस वर्ल्‍ड में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मधु हाथ में चूड़ियों जैसे कुछ कड़े पहने हुए थे और अपने बालों को पीछे से बांधा हुआ था। मधु बताते हैं कि मुझे कमोबेश हर रोज पुलिस रोकती है। मेरी हेयरस्‍टाइल के कारण मुझे क्रिमिनल समझा जाता है लेकिन इस बार तो मुझे गिरफ्तार ही कर लिया गया है।

पहले कई तालिबानी आतंकी लंबे बाल रखते थे, लिहाजा पाकिस्तान में लंबे बालों वालों को संदेह की नजर से देखा जाता था लेकिन अब तालिबानियों का खतरा काफी कम हो गया है।

Related Posts