July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

हजारों को लगा दी फर्जी वैक्सीन, जान अटकी 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कोरोना वायरस को मात देने का एकलौता रास्ता है वैक्सीन। इसलिए बड़े पैमाने पर लोगों को वैक्सीन  लगाई जा रही है। लेकिन इस आपदा की घड़ी में भी लोग अवसर तलाश लेते हैं। कुछ ऐसा ही मामला कोलकाता और मुंबई से आया है। यहां दो हज़ार से ज़्यादा लोग फर्जी वैक्सीनेश कैंप का शिकार हो गए। फर्जी वैक्सीन को लेकर ये जानकारी खुद महाराष्ट्र की सरकार ने बंबई हाईकोर्ट को दी है। अब हाईकोर्ट ने इस मामले को लेकर राज्य सरकार और BMC को नई गाइडलाइन जारी करने को कहा है जिससे कि लोग दोबारा ऐसी घटनाओं का शिकार न हो सके।

इस मामले में हाईकोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार और निगम अधिकारियों को इस बीच पीड़ितों में फर्जी टीकों के दुष्प्रभाव का पता लगाने के लिए उनकी जांच करवाने के लिए कदम उठाने चाहिए। कोर्ट ने कहा, ‘हमारी चिंता इस बात को लेकर है कि टीका लगवाने वाले इन लोगों के साथ क्या हो रहा है. उन्हें क्या लगाया गया और फर्जी टीके का क्या असर पड़ा?’

दूसरी और कोलकाता में इससे भी भयंकर मामला सामने आया है।  जहाँ दीपांजन दे नाम के एक इंसान ने कई जगहों पर कैंप लगाकर हजारों लोगों को फेक वैक्सीन लगा दी है। इस फेक टिका लगवाने वालों में तृणमूल के एक सांसद भी है। फ़िलहाल आरोपी को गिरागतार कर उससे पूछताछ हो रही है।

Related Posts