July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

OMG ! मंदिर में प्रसाद नहीं चढ़ाये जाते है पत्थर !

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मंदिरों में अक्सर फूल माला चढ़ाकर अपनी मुरादे मांगी जाती है। लेकिन एक मंदिर ऐसा है, जहां लोग दूर-दूर से आकर फूल माला की जगह भगवान को पत्थर चढ़ाते है। यह मंदिर भारत के दक्षिण में स्थित है, यहाँ पर लाखो भक्तों की भीड़ मिठाई, फूल, माला की बजाय हाथों में पत्थर लेकर यहाँ दर्शन करने के लिए आते है और पत्थर चढ़ाते है।

फूल नहीं बल्कि चढ़ाये जाते है पत्थर :
यह मंदिर बेंगलुरु-मैसूर नैशनल हाइवे के मांड्या शहर में बना हुआ है। किरागांदुरू-बेविनाहल्ली रोड पर बना कोटिकालिना काडू बसप्पा मंदिर पर पत्थर चढ़ाए जाने के कारण यह प्रसिद्ध है। यहाँ के स्थानीय लोगो का कहना है कि इस मंदिर में पूजा करने के लिए न ही लाइन लगाना पड़ता है और न ही किसी पंडित से पूजा करवाना पड़ता है। इस मंदिर में जो भी आता है, उसे अपनी पूजा स्वयं करनी पड़ती है।

अगर आप भी इस मंदिर में दर्शन करने के लिए जाए तो आपने हाथों में पत्थर जरुर लेकर जाए लेकिन इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें कि आप 3 या 5 पत्थर ही भगवान को अर्पित करें। इस मंदिर में आने के बाद जिस भक्त कि मुरादे पूरी हो जाती है। वह अपने घर, जमीन या खेत से पत्थर के टुकड़े लाकर इस मंदिर में अर्पित करके भगवान का शुक्रिया अदा करता है।

Related Posts