July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

तालिबान जज ने समलैंगिकों दिया दिवार से कुचल कर मारने का फैसला, चोरों के काटों हाथ-पैर 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
फगानिस्तान पर अपनी पकड़ मजबूत करने के साथ ही तालिबान ने साफ कर दिया है कि उसके राज में आवाम को कट्टर कानूनों का पालन करना होगा और ऐसा न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।  तालिबानी जज गुल रहीम ने अपने क्रूर शासन की एक झलक पेश करते हुए बताया कि समलैंगिकों को खौफनाक मौत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि यह पाया जाता है कि कोई व्यक्ति समलैंगिक संबंधों में लिप्त है, तो उसके ऊपर दीवार गिराई जाएगी। इसके अलावा, महिलाओं पर भी कड़े प्रतिबंध लागू किए जाएंगे।

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबानी जज गुल रहीम का कहना है कि चोरी करने की सजा के रूप में अपराधियों के हाथ और पैर काट दिए जाएंगे. यही नहीं मध्‍य अफगानिस्‍तान में तालिबान के नियंत्रण वाले इलाकों में महिलाओं को घर से बाहर निकलने के लिए परमिट लेना होगा। वह अकेले बाहर नहीं जा सकेंगी। जज रहीम ने कहा कि अमेरिका के जाने के बाद यदि तालिबान पूरे देश पर कब्‍जा कर लेता है, तो हमारा उद्देश्‍य अफगानिस्‍तान में शरिया कानून लागू करना होगा।

तालिबानी जज ने कहा कि शरिया कानून लागू करना हमारा लक्ष्य है और हमेशा रहेगा. बता दें कि तालिबान का दावा किया है कि उसने अफगानिस्तान के 80 फीसदी इलाकों पर पहले ही कब्जा कर लिया है।

Related Posts