July 7, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

काला सच: यहां पानी और खाने मांगने पर महिलाओं को झेलना पड़ता है भयानक दर्द

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 

लीबिया में डिटेंशन कैंपों का काला चेहरा सामने आया है और यहां मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। ये कैंप लोगों के लिए सुरक्षित नहीं हैं और उन्हें गार्ड के हाथों भयानक यौन हिंसा का शिकार होना पड़ता है। कैंपों में स्वच्छ पानी, खाना और साफ बिस्तर के लिए जबरदस्ती सेक्स करना पड़ता है।एमनेस्टी इंटरनेशनल ने बताया कि लीबिया के हिरासत केंद्रों में प्रवासियों को सेक्स के लिए मजबूर किया जाता है। एक महिला ने एमनेस्टी को बताया कि डिटेंशन कैंपों में गार्ड्स महिलाओं की रिहाई के लिए रेप करते हैं और उन्हें सेक्स करने के लिए मजबूर किया जाता है।

रिपोर्ट भूमध्यसागरीय प्रवासियों पर केंद्रित है, जो 2020 और 2021 में लीबिया में रुके थे। लीबिया के आंतरिक मंत्रालय के नियंत्रण में होने के बावजूद शिविरों में स्थिति बिगड़ती जा रही है। इसके बाद पोप फ्रांसिस और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस उन्हें बंद करने का आह्वान किया है।

एक महिला ने एमनेस्टी से कहा, ‘कैंप गार्ड कहते हैं कि ताजा पानी और बिस्तर चाहिए तो अपने साथ यौन संबंध बनाने दो, ताकि मैं आपको मुक्त कर सकूं। ‘ एक अन्य महिला ने बताया, ‘कैंप में मौजूद गार्ड महिलाओं को उनकी रिहाई या साफ पानी के बदले में बलात्कार या जबरदस्ती यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करते हैं। ‘

Related Posts