May 18, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

फहराया झंडा पहुँच गया जेल, वह भी 9 साल के लिए 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
हांगकांग में आजादी की मांग करने वाले एक व्यक्ति को नौ साल की सजा सुनाई गई है. संशोधित राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत पहली बार किसी मुकदमे की सुनवाई के दौरान जज ने प्रदर्शनकारी को दोषी करार देते हुए जेल भेज दिया. उच्च न्यायालय ने 24 वर्षीय तोंग यिंग कित को अलगाववाद और आतंकवाद का दोषी पाया गया है.

दोषी करार दिए गए तोंग यिंग कित पर आरोप था कि वह पिछले साल एक जुलाई को झंडा थामे मोटरसाइकिल पर सवार होकर पुलिस अधिकारियों के समूह में घुस गया था. झंडे पर लिखा था, ‘हांगकांग को आजाद करो, यह हमारे समय की क्रांति है.’ यह घटना हांगकांग में संशोधित राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किए जाने के एक दिन बाद हुई थी. चीन ने साल 2019 में हांगकांग में महीनों चले सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद संशोधित राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किया था.

संशोधित राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के कानून के तहत 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. तोंग ने अलगाववाद और आतंकवाद के आरोप तय करने के बजाय खतरनाक तरीके से वाहन चलाने जैसे वैकल्पिक आरोप लगाने की गुहार लगाई थी. वहीं, तोंग के वकील ने भी कम सजा सुनाए जाने की अपील की थी. न्यायमूर्ति एस्थर तोह (Esther Toh) ने फैसला सुनाते हुए कहा कि तोंग ने आतकंवादी गतिविधियों को अंजाम दिया, जिसका मकसद राजनीतिक एजेंडा पूरा करने के लिए समाज को गंभीर नुकसान पहुंचाना था.

Related Posts