June 25, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘नो किसिंग जोन’ लगाकर ही प्रेमी जोड़ों से बची सोसायटी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 

भी तक लोगों ने नो स्मोकिंग, नो रैश ड्राइविंग और नो कैटरिंग जैसे साइन बोर्ड देखे हैं, लेकिन इस बार नो किसिंग जोन देखना उनके लिए नया है. यह साइन बोर्ड मुंबई के बोरीवली की सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसायटी के गेट के सामने लगाया गया है.

मुंबई की एक आवासीय सोसायटी लॉकडाउन के समय से एक समस्या से परेशान है. यह समस्या कपल्‍स को लेकर है. दरअसल सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कुछ कपल्‍स उनकी सोसायटी के बगल की सड़क पर आने लगे थे. इस दौरान वे आपस में किस करने जैसी आपत्तिजनक हरकतें भी करते थे. ऐसे में सोसायटी में रहने वाले लोगों को यह अच्छा नहीं लगता था. तो सोसायटी ने गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का पेंट कर दिया. अब वहां कपल्‍स का आना पहले से काफी कम है.

सोसायटी में रहने वाले कपल करण और रुचि ने सबसे पहले बगल की सड़क पर कपल्‍स को आपत्तिजनक हरकत करते देखा था. उन्होंने इसका वीडियो बनाया और उसे स्थानीय कॉरपोरेट को भेजा. कॉरपोरेट ने इस वीडियो को पुलिस को देन को कहा, लेकिन करण और रुचि को पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. इसके बाद सोसाइटी के सदस्यों ने आपस में विचार करके गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का बोर्ड लगाना उचित समझा.

सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कपल्‍स ने इस इलाके में आना शुरू कर दिया था. वे यहां कार, बाइक से आते थे और देर शाम तक रुकते थे. इससे उन लोगों को परेशानी होती थी. उनके अनुसार अब यह साइन बोर्ड लगने के बाद कपल्‍स की संख्या कम हो गई है. अब वे यहां सिर्फ सेल्‍फी लेने आते हैं.

Related Posts