September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

पुतिन की महिला जासूस ने किया दिल दहला देने वाला खुलासा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए जासूसी करने वाली एक पूर्व सीक्रेट एजेंट ने कई खुलासे किए हैं. उसने बताया कि किस तरह रूस में महिला एजेंटों को प्रताड़ना से गुजरना पड़ता है. उनका शारीरिक और मानसिक शोषण किया जाता है, लेकिन वह किसी से शिकायत नहीं कर सकतीं. यदि कोई ऐसा करने का साहस दिखता है तो उसकी पूरी जिंदगी जेल की चारदीवारी में गुजर जाती है.

Former Russian spy Aliia Roza revealed the secrets of her life as an agent  | Russia में नरक से कम नहीं है Female Agents की लाइफ, Vladimir Putin की  पूर्व जासूस का

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, 36 साल की आलिया रोजा रूस के राष्ट्रपति के चंगुल से निकलकर अमेरिका में रह रही हैं और उन्होंने फैशन के क्षेत्र में अपना करियर बनाया है. आलिया आज प्रिंस चार्ल्स, लंदन के मेयर सादिक खान के साथ-साथ कई सिलेब्रिटीज के साथ काम करती हैं और अपनी लाइफ से बेहद खुश हैं, लेकिन बतौर रूसी एजेंट उन्हें जो जख्म मिले वो अब तक नहीं भर पाए हैं.

रूस के एक सैन्य परिवार में जन्मीं आलिया रोजा के पिता सेना में जनरल थे और वह चाहते थे कि उनकी बेटी भी देश की सेवा करे. पिता की ख्वाहिश पूरी करने के लिए आलिया रूसी सेना में शामिल हुईं, लेकिन यह उनकी जिंदगी का सबसे बुरा फैसला था. ट्रेनिंग एकेडमी में ही उनका बलात्कार किया गया, मगर वह चाहकर भी इसकी शिकायत नहीं कर पाईं. आलिया ने अपने पिता को भी इस बारे में कुछ नहीं बताया. ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अपने पहले असाइनमेंट के तौर पर उन्हें सेक्स वर्कर की भूमिका निभानी पड़ी.

Putin says Russian navy can carry out 'unpreventable strike' if needed

आलिया ने कहा, ‘मैं शिकायत करती भी तो किससे, पूरा सिस्टम ही भ्रष्ट था. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ट्रेनिंग एकेडमी में महिला एजेंट को इस कला में पारंगत किया जाता है कि पुरुषों को कैसे रिझाना है, कैसे अपने हुस्न के जाल में फंसाकर उनसे जानकारी निकलवानी है. मेरे पहले टास्क में मुझसे खुद को सेक्स वर्कर की तरह पेश करने को कहा गया, ताकि में क्लब जाकर ड्रग्स गैंग के सरगना को फंसा सकूं’. 2004 में एक टॉप सीक्रेट मिशन के दौरान आलिया की मुलाकात एक गैंग लीडर से हुई, जिसका नाम उन्होंने व्लादिमीर रखा.

उस मिशन के दौरान आलिया और व्लादिमीर करीब आ गए थे. दोनों एक-दूसरे को प्यार भी करने लगे थे, लेकिन जल्द ही आलिया की असलियत व्लादिमीर के गैंग को पता चल गई. गैंग वाले आलिया को मारना चाहते थे, लेकिन व्लादिमीर ने उन्हें बचाया. हालांकि, कुछ ही दिनों बाद व्लादिमीर की हत्या को गई. आलिया आज तक पता नहीं लगा सकीं हैं कि व्लादिमीर को उसके साथियों ने मारा या दूसरे एजेंट ने. इस मिशन के बाद आलिया को लेकर आला अधिकारियों का रवैया बदलने लगा. उन्हें आलिया पर शक हो गया था.

व्लादिमीर ने मरने से पहले आलिया को एक व्यक्ति का नंबर दिया था, जिसकी मदद से उन्होंने अपने ठिकाना और पहचान बदल ली. इसके बाद उन्होंने मॉस्को के एक व्यवसायी से शादी कर ली. हालांकि, कुछ समय बाद ही उनके पति को किसी मामले में जेल हुई और बाद में उनकी मौत हो गई. इसके बाद आलिया सबकुछ बेचकर स्विट्जरलैंड और फिर लंदन गईं.

आलिया रोजा का कहना है कि रूस में पुलिस से ज्यादा अपराधी अच्छे होते हैं. उन्होंने कहा, ‘रूस में पुलिस का कोई इमान नहीं है. वो सबसे ज्यादा भ्रष्ट है. इसके उल्ट अपराधियों से आप अच्छे होने की उम्मीद कर सकते हैं.

Related Posts