July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाक अभिनेत्रियों ने इमरान खान से माँगा कुछ ऐसा की आ खड़ा हुआ पूरा देश 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान की अभिनेत्री माहिरा खान और आयशा उमर ने प्रधानमंत्री इमरान खान से एक खास अपील की है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी समर्थन मिल रहा है. माहिरा ने इमरान खान का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह पूर्व राजदूत शौकत अली मुकादम की बेटी नूर की हत्या के बारे में बात कर रहे हैं. 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पाकिस्तानी अभिनेत्रियों ने इमरान खान से घरेलू हिंसा निरोधक अधिनियम जल्द से जल्द पास कराने का आग्रह किया है. ये बिल नेशनल असेंबली में पारित हो गया था. हालांकि सीनेट ने बिल पर चिंता जताते हुए संशोधन की सलाह दी और इसे वापस निचले सदन के पास भेज दिया. बिल को अब काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी द्वारा समीक्षा के लिए भेजा गया है.

इस फैसले की पाकिस्तान में खूब आलोचना हो रही है. पाकिस्तान में महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के विरोध में लोग लामबंद हो रहे हैं. खासकर, 21 जुलाई को नूर मुकादम की हत्या के बाद से बिल पास कराने की मांग तेज हो गई है. माहिरा खान ने भी महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर पीएम का ध्यान खींचने के लिए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि जब तक कानून नहीं होंगे, तब तक महिलाएं दुर्व्यवहार का शिकार होती रहेंगी.

माहिरा ने नूर मुकादम के मामले पर पीएम इमरान खान की टिप्पणी से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट कर अपनी बात रखी. इस वीडियो में इमरान ने आरोपों की सफाई देते हुए कहा था, ‘लोग कह रहे हैं कि कथित हत्यारा अमीर और प्रभावशाली परिवार से है, इस वजह से वह सजा से बच सकता है. तो मैं आपको बता दूं कि यहां कोई भी सजा से बच नहीं सकता. भले ही उसके पास अमेरिकी नागरिकता सहित दोहरी नागरिकता क्यों न हो’.

Related Posts