July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

हनुमानजी को चढ़ाएं इसके 2 पत्ते, भूल जायेंगे गरीबी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 

गर आप कुछ उपाय करे तो आपकी धन-संपत्ति दुगनी होने से कोई नहीं रोक सकता। आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही उपाय। हनुमान जयंती पर इन्हे करने से आप दिन दुगनी रात चौगुनी उन्नति करेंगे।

हनुमान जी को लाल गुलाब के फूलों की माला पहनाएं, साथ में केवड़े का इत्र उनके दोनों कंधों पर लगाएं। अब हनुमान जी की तस्वीर या मूरत के सामने बैठकर अपनी शक्ति के अनुसार इस मंत्र का जाप तुलसी की माला से करें।

मंत्र- राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे। सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने।।

मंत्र जाप पूरा होने के बाद हनुमान जी के गले में पहनी गुलाब के फूलों की माला से 1 फूल निकाल कर लाल कपड़े में लपेट लें। उसे अपनी तिजोरी, गल्ले अथवा धन स्थान पर रखें। इससे आपके जीवन से आर्थिक अभाव सदा के लिए समाप्त हो जाएगा।

तुलसी भगवान राम को बहुत प्रिय है, जो चीज श्रीराम को प्रिय है वो हनुमान जी को तो प्रिय होगी ही। अगर प्रतिदिन हनुमान जी को 2 पत्ते तुलसी के चढ़ाएं जाएं तो घर में कभी भी अन्न और धन का अभाव नहीं रहता।

हनुमान जी को गुड़ चने, मधु-मुनक्का, बेसन के मोदक, केले का भोग बहुत प्रिय है। भोग देते समय उसमें तुलसी पत्र अवश्य दें। याद रखें जब भी हनुमान जी को कोई भी भोग अर्पित करें तो उसमें तुलसी अवश्य डालें तभी वह तृप्त हो पाएंगे।

Related Posts